अध्यात्म

किसान ही भारत देश की शान: बी के डॉ. रीना दीदी

ब्रह्माकुमारीज, रोहित नगर सेवा केंद्र द्वारा ग्राम गुराड़ी घाट में राष्ट्रीय किसान दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया

भोपाल. ब्रह्माकुमारीज, रोहित नगर सेवा केंद्र द्वारा ग्राम गुराड़ी घाट में राष्ट्रीय किसान दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रिंसिपल साइंटिस्ट सॉइल केमिस्ट्री एंड फर्टिलिटी के डॉ. आनन्द विश्वकर्मा रहे। आपने सभी किसान भाइयों को मिट्टी की उर्वरा शक्ति को बढ़ाने के लिए तरीके बताए। साथ-साथ यह भी बताया कि खेती करके ज्यादा अनाज कैसे प्राप्त किया जा सकता है।

शाश्वत योगिक खेती के बारे में दी जानकारियां
ब्रम्हाकुमारी सेवा केंद्र प्रभारी राजयोगिनी बीके डॉक्टर रीना दीदी ने उपस्थित सैकड़ों की संख्या में किसान भाई-बहनों को शाश्वत योगिक खेती के बारे में जानकारियां दी। दीदी ने बताया कि प्रतिदिन एक घण्टे राजयोग मेडिटेशन से हम अपने जीवन को संतृप्त खुशहाल जीवन बना सकते हैं। इस अवसर पर किसान भाइयों का सम्मान करने के साथ ही मास्क वितरण किए गये साथ-साथ सभी को प्रभु प्रसाद भी दिया गया। इसके साथ ही सभी किसान भाइयों के साथ केक काट कर किसान दिवस की खुशियां मनाई गईं।

कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में किसान भाई बहन मौजूद रहे
राष्ट्रीय किसान दिवस के अवसर पर ब्रह्माकुमारीज द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में किसान भाई बहन मौजूद रहे। बीके डॉ. रीना दीदी ने सभी किसान भाई-बहनों को राजयोग मेडीटेशन करते हुए अपने जीवन को खुशहाल बनाते हुए शाश्वत योगिक खेती करने का संकल्प दिलाया।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment