काले शीशे पर एक्शन, पटना में सांसद रामकृपाल यादव के बेटे पर फाइन

 
पटना 

देश में नया मोटर व्हीकल कानून लागू हो गया है. इसके तहत कानून तोड़ने वालों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा रहा है. सड़कों पर पुलिस ने चेकिंग बढ़ा दी है. आम इंसान से लेकर हाई प्रोफाइल तक, जो लोग भी ट्रैफिक कानून का उल्लंघन कर रहे हैं, उन्हें जुर्माना भुगतना पड़ रहा है. इसी क्रम में पटना में जगह-जगह गाड़ियों की जांच हो रही है और नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई हो रही है. यहां पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र के सांसद रामकृपाल यादव के बेटे अभिमन्यु यादव को इस नियम के तहत फाइन भरना पड़ा है.

खबर है कि अभिमन्यु यादव पटना के स्टेशन रोड से गुजर रहे थे, तभी ट्रैफिक पुलिस ने उनकी गाड़ी पर लगा काला शीशा देख कर गाड़ी रुकवाई और सीट बेल्ट भी नहीं लगी देख उन्हें फाइन किया. जुर्माने की रसीद भी काट दी. अच्छी बात यह रही कि अभिमन्यु ने अपने पिता का रौब नही झाड़ा और चुपचाप फाइन भर कर निकल गए. इससे जुड़ा एक वीडियो में सामने आया है जिसमें अभिमन्यु अपनी गाड़ी पर बैठकर चालान दिखा रहे हैं.

वहीं, बिहार से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे की कार के दस्तावेजों की जांच न करने को लेकर बिहार पुलिस के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया. पटना के पुलिस आयुक्त आनंद किशोर ने दोनों पुलिसकर्मियों को अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत की कार के कागज की जांच न करने पर सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) और कॉन्स्टेबल को ड्यूटी से निलंबित कर दिया.

जिले के एक अधिकारी के मुताबिक, किशोर ने दोनों पुलिसकर्मियों से उस गाड़ी की जांच करने को कहा था, जिसमें अरिजीत चौबे, उनकी पत्नी और मां यात्रा कर रही थीं. पुलिस ने गाड़ी को रोका लेकिन कागज की जांच नहीं की. किशोर ने एएसआई देवपाल पासवान और कॉन्स्टेबल दिलीप चंद्र के निलंबन का आदेश दिया. किशोर खुद गाड़ियों की जांच मुहिम की निगरानी कर रहे हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment