छत्तीसगढ़

कवर्धा से 5 लाख का गांजा पुलिस ने किया बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार

कवर्ध
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की कवर्धा पुलिस (Kawardha Police) ने गांजे (Hemp) की एक बड़ी खेप बरमाद करने में सफलता हासिल की है. गैरकानूनी (Illegal) तरीके से दो आरोपी गांजे का परिवहन कर रहे थे. इसे छत्तीसगढ़ सहित पास के अन्य राज्यों में खपाने की कोशिश में बदमाश थे. बताया जा रहा है कि पुलिस को मुखबिर (Informer) से गांजे के परिवहन को लेकर पहले से सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और नाकाबंदी (Blockade) कर आरोपी को दबोचा गया. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 5 लाख से ज्यादा का गांजा और एक कार बरामद कर लिया है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक कवर्धा जिले की चिल्फी पुलिस ने अवैध तरीके से गांजे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. पकड़े गए आरोपियों से 120 किलो गांजा और एक स्विफ्ट डिजायर कार बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक जब्त किए गए गांजे की कीमत 5 लाख 81 हजार है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपी उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले हैं. चिल्फी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ये कार्रवाई की है. गौरतलब है कि पुलिस को सूचना मिली की रायपुर-जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफेद रंग की कार में दो लोग अवैध रूप से गांजा ले जा रहे हैं. इस जानकारी के बाद पुलिस ने नाकेबंदी कर उस संदिग्ध कार की तलाशी ली. इसके बाद पुलिस ने कार की तलाशी ली. तलाशी में पुलिस को प्लास्टिक के बोरी में रखा गांजा मिला. तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपियों से गांजा जब्त कर लिया. दोनों आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट ते तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया. यहां से उन्हें पुलिस ने जेल भेज दिया है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment