छत्तीसगढ़

कवर्धा में 24 करोड़ 36 लाख रूपए की लागत से बनेगा केन्द्रीय विद्यालय भवन

  रायपुर

 केन्द्रीय संसाधन विकास मंत्री  रमेश पोखरियाल “निशंक“ ने आज नई दिल्ली से छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के केन्द्रीय विद्यालय के लिये नए प्रस्तावित भवन निर्माण का शिलान्यास किया। उन्होंने नई दिल्ली से देश के विभिन्न राज्यों के लिए केन्द्रीय विद्यालय और जवाहर नवोदय विद्यालय के नवीन भवनों तथा प्रस्तावित अलग-अलग नए भवनों का शिलान्यास और उद्घाटन किया। शिलान्यास कार्यक्रम का नई दिल्ली से कवर्धा में संचालित केन्द्रीय विद्यालय में लाईव टेलीकॉस्ट किया गया। कवर्धा में इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद  संतोष पांडेय, पंडरिया विधायक मती ममता चंद्राकर, जिला पंचायत की उपाध्यक्ष मती सीमा अगंम अंनत उपस्थित थीं।

    सांसद  संतोष पाण्डेय ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में केन्द्रीय विद्यालय भवन की सौगात जिले के लिए मील का पत्थर साबित होगा। कवर्धा स्थित महराजपुर में 24 करोड़ 36 लाख रूपए के नया भवन का आज शिलान्यास किया गया। इसके लिए उन्होंने केन्द्र सरकार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आने वाले पीढ़ियांे को इसका लाभ निरतंर मिलता रहेगा। पंडरिया विधायक मती ममता चंद्राकर ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में अनेक उल्लेखनीय काम कर रही है। उन्होंने आज के कार्यक्रम के लिए संस्थान के सभी बच्चों और पालकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में कबीरधाम निरंतर आगे बढ़ रहा है, आने वाला समय और बेहतर होगा।
    संस्था के प्राचार्य  आर.के.असनानी ने कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि, बच्चों एवं पालकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी, केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षक, सहित पालकगण और अध्ययनरत बच्चें उपस्थित थे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment