खेल देश मध्य प्रदेश राजनीति

कर्मवीरों के लिए पर्वतरोही मेघा परमार ने बनाई स्क्रीन शीट


पुलिसकर्मियों के जीवन की रक्षा के लिए स्क्रीन शीट काफी कारगर सिद्ध होगी

भोपाल. देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण की लड़ाई में शामिल कर्मवीरों के लिए सरकार सहित सामाजिक संस्थएं और लोग खुद आगे आकर इनकी मदद को तत्पर हैं। कोई इनके लिए खाना-पानी की व्यवस्था कर रहा है तो कोई मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध करवा रहा है।

पुलिसकर्मियों के लिए बनाई स्क्रीन शीट

पुलिसकर्मियों की मदद की पहलइसी कड़ी में पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए पर्वतारोही मेघा परमार ने शोभित नाथ शर्मा के साथ टीम बनाकर स्क्रीन शीट बनाई है। परमार ने अभी तक बनाई 110 स्क्रीन शीट कंट्रोल रूम पहुंचकर पुलिसकर्मियों को भेंट की। इस माह के अंत तक उनकी टीम 5 हजार शीट पुलिसकर्मियों के लिए बना रही है।

जीवन रक्षा के लिए कारगर सिद्ध होगी 
मेघा परमार ने बताया कि प्लास्टिक और इलास्टिक से बनाई गई इस शीट की लागत मात्र 9-10 रुपए के बीच है। यह शीट घर पर बैठकर आराम से बनाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में पुलिसकर्मी आमजन के जीवन की रक्षा के लिऐ अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर डयूटी कर रहे हैं। ऐसे में उनके जीवन की रक्षा के लिये यह स्क्रीन शीट काफी कारगर सिद्ध होगी।

लॉकडाउन ने रोकी राह
कोरोना के संक्रमण को देखते हुए किए गए लॉकडाउन के कारण लोग घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। इसके कारण छोटे-छोटे उद्योग धंधों सहित बड़े-बड़े कल कारखने तक बंद हो चुके हैं। वायुयान, रेल सहित लोकल ट्रांसपोर्ट सेवा के वाहनों के बंद होने से एक जगह से दूसरे जगह की आवाजाही तक भी बंद हो चुकी है, ऐेसे में जो लोग जहां थे वहीं रह गए। रोज कमाने और खाने वाले लोगों के सामने भारी संकट खड़ा हो गया है।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment