विदेश

 करवा सकता हूं कोरोना वायरस टेस्ट: डोनाल्ड ट्रंप

 
वॉशिंगटन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह कोरोना वायरस का टेस्ट करा सकते हैं। हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनको फ्लू के लक्षण नहीं हैं। उन्होंने कहा, 'मैंने यह नहीं कहा कि मैं टेस्ट नहीं करवाऊंगा लेकिन यह इसलिए नहीं है कि मैं किसी से मिला था या नहीं।' दरअसल ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो के प्रेस सेक्रटरी से मिलने के बाद ट्रंप के टेस्ट की बात उठी थी। ट्रंप से मिलने के बाद बोलोसोनारो के अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को वाइट हाउस के रोज गार्डन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। वह कई बार कह चुके हैं कि उन्हें टेस्ट की जरूरत नहीं है।
राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका में नैशनल इमर्जेंसी घोषित कर दी है। उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिए किया जाने वाला त्याग आगे फायदेमंद होगा। ट्रंप ने यह भी कहा कि आने वाले 8 सप्ताह कठिन साबित हो सकते हैं। दरअसल अमेरिका में अब तक 40 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस की वजह से जान जा चुकी है और 1100 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

बोलसोनारो के अधिकारी से मिलने के बाद ट्रंप ने कहा था कि उन्हें टेस्ट की जरूरत नहीं है। हालांकि बोलसोनारों ने खुद अपना कोरोना टेस्ट करवाया और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। ट्रंप ने इसपर भी कहा कि जब बोलसोनारो की रिपोर्ट निगेटिव आई है तो यह जरूरी भी नहीं कि टेस्ट करवाया ही जाए। वाइट हाउस के प्रेस सेक्रटरी ने कहा कि ट्रंप का स्वास्थ्य बिल्कुल सही है और उनके फिजीशन उनपर नजर रखते हैं।

दुनिया के कई देशों में बड़े नेता भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और वह कुछ दिन पहले ही इवांका ट्रंप से मिले थे। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। इसके बाद उन्होंने वर्क फ्रॉम होम करने का फैसला किया है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment