खेल

ओलंपिक क्वॉलिफायर: मुक्केबाजी ट्रायल के लिए चुनी गईं निखत जरीन

नई दिल्ली
निखत जरीन को शनिवार (21 दिसंबर) को उन भारतीय महिला मुक्केबाजों में चुना गया, जो 27 दिसंबर को इंदिरा गांधी स्टेडियम में ओलंपिक क्वॉलिफायर के लिए होने वाले दो दिवसीय ट्रायल्स में भाग लेंगी।

चयन समिति की यहां हुई बैठक के बाद तेलंगाना की निखत को 51 किग्रा वर्ग में चौथा स्थान दिया गया, जिसमें छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम, आरएसपीबी की ज्योति गुलिया और हरियाणा की रितु ग्रेवाल अन्य मुक्केबाज हैं।

मैरीकाम को पहली रैंकिंग जबकि निखत को दूसरी रैंकिंग दी गयी। ज्योति और रितु को क्रमश: तीसरी और चौथी रैंकिंग दी गई। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के अनुसार पहली रैंकिंग और चौथी रैंकिंग की मुक्केबाज आपस में तथा दूसरी और तीसरी रैंकिंग की मुक्केबाज एक दूसरे से भिड़ेंगी। इससे निखत का सामना ज्योति से जबकि मेरीकाम का सामना रितु से होगा। दोनों मैच की विजेता फाइनल ट्रायल मुकाबले में पहुंचेंगी।

बीएफआई की विज्ञप्ति के अनुसार, ''प्रत्येक मुकाबले की विजेता फाइनल ट्रायल मैच में पहुंचेगी और पांच वर्गों में जीतने वाली मुक्केबाज को तीन से 14 फरवरी 2020 में वुहान में एशिया और ओसनिया के ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने वाली भारतीय टीम में चुना जाएगा।''

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment