देश

एलओसी पर जवान बर्फ में लापता, खोज जारी

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग इलाके से लगने वाली एलओसी पर तैनात एक जवान के लापता होने की खबर है। बताया जा रहा है कि गढ़वाल राइफल्स के हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी बारामुला के गुलमर्ग में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात थे। राजेंद्र सिंह नेगी गुलमर्ग में फॉरवर्ड इलाकों में पट्रोलिंग ड्यूटी पर तैनात थे।

सैन्य सूत्रों के कहना है कि लापता जवान की तलाश के लिए सेना की कई टीमों को फॉरवर्ड इलाकों में भेजा गया है। लापता हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी का परिवार उत्तराखंड के देहरादून में रहता है। राजेंद्र सिंह नेगी की पत्नी राजेश्वरी देवी ने बताया कि उन्हें 8 फरवरी को अपने पति के लापता होने की जानकारी मिली थी। तभी से उनका परिवार राजेंद्र के सुरक्षित घर लौटने की प्रार्थना कर रहा है। राजेश्वरी ने सरकार से अपील की कि वह राजेद्र सिंह नेगी की तलाश के लिए हर संभव इंतजाम करे।

बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
सैन्य प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने नवभारत टाइम्स ऑनलाइन से बात करते हुए बताया कि राजेंद्र सिंह नेगी के लापता होने की खबर के बाद सेना बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला ही है। इसके अलावा उच्च अधिकारियों को भी इस मामले की जानकारी दी गई है।

चमोली के रहने वाले हैं राजेंद्र सिंह
हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार राजेंद्र सिंह नेगी उत्तराखंड के चमोली जिले के रहने वाले हैं और सैन्य नियमों के अनुसार उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। राजेंद्र के परिवार में उनकी पत्नी राजेश्वरी के अलावा तीन बच्चे अंजली, प्रियांशु और मीनाक्षी हैं। राजेंद्र सिंह नेगी के लापता होने की खबर मीडिया में आने के बाद से ही लगातार लोग उनके परिवार से मिलने पहुंच रहे हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment