एक भी टारगेट हिट नहीं कर सके बिहार DGP

पटना
बिहार पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय एक बार फिर से चर्चा में हैं। मंगलवार को रोहतास में डीजीपी ने राइफल लेकर निशानेबाजी की प्रैक्टिस की। फायरिंग रेंज में निरीक्षण करने पहुंचे डीजीपी ने पांच राउंड फायरिंग की लेकिन उनकी एक भी गोली निशाने पर नहीं लगी। आपको बता दें कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय रेप पर दिए गए एक बयान को लेकर भी पिछले साल चर्चा में आए थे।

जानकारी के मुताबिक, इसी महीने 10 फरवरी से रोहतास जिले में 'ऑल इंडिया पुलिस कंपटीशन' होने वाला है। रोहतास के फायरिंग रेंज में इसकी तैयारियां चल रही हैं। इसी का जायजा लेने जब डीजीपी खुद पहुंचे तो वह अपने आप को फायरिंग से रोक नहीं पाए। उन्होंने इंसास राइफल उठाई और अधिकारियों के सामने खड़े होकर फायरिंग शुरू कर दी।

लॉन्ग और शार्ट रेंज दोनों पर की फायरिंग
इस मौके पर जिले के एसपी सत्यवीर सिंह और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। बताया गया कि निशाना ना लगने पर डीजीपी एक के बाद एक करके पांच फायर करते गए लेकिन उनका निशाना सही नहीं लगा। उन्होंने लॉन्ग और शार्ट रेंज दोनों पर फायरिंग की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

रेप पर बयान को लेकर चर्चा में आए थे डीजीपी
आपको बता दें कि पिछले साल दिसंबर में बिहार में हुई रेप की घटना पर पूछे गए सवाल पर डीजीपी ने कहा था, 'अपराध रोकना केवल पुलिस काम नहीं है। पुलिस उसके लिए विशेष एजेंसी जरूर है। लेकिन जब तक जनता नहीं जागेगी और अपराधियों के खिलाफ एक माहौल नहीं बनेगा तब तक यह नहीं रुकेगा। अपराधी को माला पहनाते हो, जाति और धर्म के नाम पर अपराधी का समर्थन करते हो। उसे हीरो पहनाते हो और अपराध रोकने की बात करते हो। अपराध की संस्‍कृति के खिलाफ सारे लोगों को जगना होगा तभी समाज से अपराध पूरी तरह से खत्‍म होगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment