उपेंद्र कुशवाहा की तबीयत बिगड़ी, पीएमसीएच में भर्ती कराए गए

 पटना 
शिक्षा में सुधार की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा को शुक्रवार को जिला प्रशसन ने पीएमसीएच में भर्ती करा दिया। उनकी तबीयत में लगातार गिरावट के बाद जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया। अनशनस्थल मिलर हाईस्कूल से अस्पताल ले जाने में पुलिस-प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हल्का बलप्रयोग के बाद घंटेभर में उनको अस्पताल पहुंचाया जा सका।

अनशन के चौथे दिन कुशवाहा ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर बिहार सरकार ने वर्ष 2007 में ही यह तय कर लिया था कि केंद्रीय परियोजनाओं के लिए जमीन नहीं देंगे, तो मार्च 2017 में किस आधार पर शिक्षा सचिव ने पत्र भेजकर कहा कि कम से कम 50 फीसदी स्थानीय बच्चों के नामांकन पर नि:शुल्क जमीन दी जाएगी। अगर जमीन ही केंद्रीय विद्यालय खुलने में बाधा है तो औरंगाबाद के देवकुंड में महंत कन्हैयानंद पुरी ने 10 एकड़ जमीन दे दी है और उसकी रजिस्ट्री भी राज्यपाल के नाम पर हो चुकी है।

अनशनस्थल पर पूर्व सांसद शरद यादव भी पहुंचे और सरकार की आलोचना की। वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी दो बजे से अनशन पर बैठे। अनशन के समर्थन में रालोसपा ने शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के सरकारी आवास का घेराव किया। मौके पर रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी, अभिषेक कुमार झा, भोला शर्मा, अनिल यादव आदि मौजूद थे।

पीएमसीएच में उपेन्द्र से मिले तेजस्वी सहित कई नेता 
उपेन्द्र कुशवाहा को देखने नेता विरोधी दल तेजस्वी यादव पीएमसीएच पहुंचे। तेजस्वी ने कहा कि उनकी मांग का महागठबंधन समर्थन करता है। नीतीश सरकार को उनकी मांग माननी ही पड़ेगी। रघुवंश प्रसाद सिंह, जगदानंद सिंह, अखिलेश सिंह, शरद यादव, अर्जुन राय, मुकेश सहनी भी पहुंचे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment