मध्य प्रदेश

इस अफसर पर छापे में मिली इतनी अघोषित दौलत, विभाग को बुलानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

भोपाल
एमपी में कालेधन के एक और कुबेर का खुलासा हुआ है. कालेधन के ये कुबेर लोकायुक्त (Lokayukta) की कार्रवाई में सामने आए हैं. लोकायुक्त की टीम ने रीवा में सांख्यिकी विभाग में पदस्थ ज्वाइंट डायरेक्टर आर के झारिया के यहां छापा मारकर भारी संख्या में नगदी (Cash) और सोने चांदी के जेवरात जब्त किए हैं. इसके साथ ही लोकायुक्त की टीम को कई बैंक लॉकरों (Bank Lockers) का भी पता चला है.

फिलहाल लोकायुक्त की टीम ये जानकारी लगाने में जुटी है कि आखिर आर के झारिया के पास आय से कितनी अधिक संपत्ति है. दरअसल लोकायुक्त की टीम ने कुछ वक्त पहले आर के झारिया को डेढ़ लाख की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया था. उसके बाद से ही लोकायुक्त की नजर आर के झारिया पर थी. सोमवार को लोकायुक्त के एक दर्जन अधिकारियों की टीम ने उनके भोपाल के कस्टम कॉलोनी स्थित मकान पर छापा मारा.

छापे में लोकायुक्त पुलिस को 35 लाख से ज्यादा नगद मिले हैं. इसके अलावा सोने चांदी के जेवरातों का भी पता चला है. लोकायुक्त टीम को आर के झारिया के कई बैंक लॉकरों का भी पता चला है, जिसमें सोने चांदी के और जेवरात होने की संभावना है. लोकायुक्त की टीम अब झारिया के बैंक लॉकर तलाशने की तैयारी कर रही है.

आर के झारिया के घर जिस वक्त लोकायुक्त का छापा पड़ा उस वक्त वो अपने घर पर मौजूद नहीं थे. जैसे ही टीम घर पर छापा डालने पहुंची घर के लोग सकते में आ गए. लोकायुक्त की टीम ने जब छापे की कार्रवाई शुरु की तो उनकी भी आखें खुली की खुली रह गईं. टीम को घर में एक डिब्बे के अंदर से 500-500 की कई गड्डियों में 35 लाख से ज्यादा का कैश मिला. लोकायुक्त पुलिस का अनुमान है कि आर के झारिया के पास इससे भी ज्यादा कैश हो सकता है. फिलहाल टीम उनकी आय से अधिक संपत्ति का आंकलन कर रही है.

आर के झारिया के घर 35 लाख से ज्यादा कैश मिलने से लोकायुक्त पुलिस को नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी, क्योंकि नोट पांच पांच सौ की गड्डियों के अलावा दो हजार और सौ दो सौ की संख्या में भी थे. लोकायुक्त की टीम ने आर के झारिया के भोपाल के साथ-साथ रीवा के घर पर भी छापा मारा है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment