मध्य प्रदेश

इंदौर में चिड़ियाघर बंद, दुबई की फ्लाइट भी रद्द

इंदौर
कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते तमाम एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं, अब इंदौर के चिड़ियाघर को भी बंद कर दिया गया है. दुबई फ्लाइट को भी 16 मार्च से लेकर 27 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है. इससे पहले स्कूल-कॉलेज के अलावा शहर के सभी सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है.

इंदौर में कोरोना की तैयारियों को लेकर सांसद शंकर लालवानी ने जिला प्रशासन, नगर निगम, रेलवे, स्वास्थ्य विभाग, देवी अहिल्या बाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट, एआईसीटीएल बस, टैक्सी और टूर आपरेटर्स बैठक बुलाकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

कोरोना वायरस से सुरक्षा को लेकर अब इंदौर के प्राणी संग्रहालय को सोमवार (16 मार्च) से बंद करने का फैसला लिया गया है. रविवार को इंदौर नगर निगम के कमिश्नर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आगामी आदेश तक चिड़ियाघर पर्यटकों के लिए बंद रहेगा. वहीं इंदौर-दुबई फ्लाइट को भी 16 मार्च से लेकर 27 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है.

मध्य प्रदेश में राजनीतिक उठापटक के चलते इंदौर से सारे जनप्रतिनिधि बाहर हैं. बीजेपी के सारे विधायक गुरुग्राम में हैं. वहीं कांग्रेस के विधायक जयपुर से भोपाल पहुंच गए हैं. इधर, नगर निगम का कार्यकाल खत्म हो गया, जिसके बाद पार्षदों का काम खत्म हो गया. ऐसे में शंकर लालवानी ही एकमात्र जनप्रतिनिधि बचे हैं और  संसद सत्र शुरू होने के चलते वे भी सोमवार को दिल्ली जा रहे हैं. यही वजह है कि इंदौर में कोरोना की तैयारियों को लेकर उन्होने रविवार को बैठक बुलाकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए ताकि मौका आने पर सरकार के सामने रिपोर्ट पेश की जा सके और आवश्यकता पड़ने पर मदद भी ली जा सके.

बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने रविवार को न केवल अफसरों की बैठक बुलाई बल्कि सोशल मीडिया से जुड़े हुए लोगों की बैठक बुलाकर उनसे आग्रह किया गया कि वे ज्यादा से ज्यादा जागरुकता फैलाने वाले संदेश जारी करें ताकि आम जनता सावधानी बरत सकें.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment