आरजेडी चीफ लालू यादव की सेहत में सुधार, किडनी 60 प्रतिशत तक कर रही काम

 रांची 
लालू प्रसाद के समर्थकों के लिए अच्छी खबर है। रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद की सेहत में काफी सुधार हुआ है। उनका इलाज कर रहे डॉ डी.के. झा ने बताया कि उनकी किडनी अब लगभग 60 प्रतिशत तक काम करने लगी है। ब्लड प्रेशर का उतार-चढ़ाव अब नहीं है। ब्लड प्रेशर लगभग सामान्य हो गया है। घाव पूरी तरह सूखने के बाद इन्फेक्शन का स्तर भी काफी कम हो गया है। 
 

बता दें कि दो सप्ताह पूर्व लालू प्रसाद की किडनी का फंक्शन काफी कम होकर 37 प्रतिशत से 42 प्रतिशत तक पहुंच गया था। डायलिसिस के बारे में पूछने पर डॉ डीके झा ने स्पष्ट कहा कि लालू प्रसाद को फिलहाल डायलिसिस की दूर-दूर तक कोई जरूरत नहीं है। डायलिसिस की जरूरत तब पड़ती है, जब किडनी फंक्शन 15 प्रतिशत पहुंच जाता है।

उन्होंने बताया कि घाव सूखने के लिए उन्हें एंटीबायोटिक्स दी जा रही थी, जिसके कारण किडनी के कार्य करने की क्षमता प्रभावित हुई थी। एंटीबायोटिक्स बंद किए जाने के बाद सब ठीक है।

पिछले दिनों लालू यादव को कमर दर्द की शिकायत हुई थी। लेकिन उन्हें किडनी की बीमारी के कारण दर्द की दवा नहीं दी जा सकती है। उन्हें पैरासिटामोल लेने की सलाह दी गई थी। इसके अलावा मसाज लेने के लिए कहा था। इसके बाद उसमें भी सुधार हो गया है। 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment