देश

आरएसएस कार्यकर्ता की पिटाई के आरोप में 5 पुलिसकर्मी निलंबित

अमेठी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की सोमवार रात पुलिस हिरासत में पिटाई करने के मामले ने तूल पकड़ लिया, जिसके बाद इस मामले में एक सब-इंस्पेक्टर समेत चार कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है.

मोबाइल छीनने का था मामला

आरएसएस कार्यकर्ता मानवेंद्र सिंह का कहना है, 'सोमवार शाम केशव नगर इलाके में एक युवक से करीब आधा दर्जन बदमाशों ने मोबाइल फोन छीनने का प्रयास किया था, जिसके बाद मैंने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की और इस बीच किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी.'

आगे उन्होंने बताया कि पुलिस ने उस युवक को पकड़ा जिसका मोबाइल छीन लिया गया था और मुझे भी पुलिस स्टेशन ले गए. बाद में रात में, पुलिस ने मुझे थाने में बंद कर दिया और मुझे डंडे और बेल्ट से पीटा.' मानवेंद्र सिंह के बड़े भाई रवि सिंह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के जिला उपाध्यक्ष हैं.

सब-इंस्पेक्टर का पिटाई से इनकार

थाने में आरएसएस कार्यकर्ता की पिटाई की खबर फैलते ही स्थानीय बीजेपी नेता बड़ी संख्या में कोतवाली थाने पहुंचे और धरना प्रदर्शन किया. बताया जा रहा है कि अमेठी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संसदीय क्षेत्र है, इसलिए स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए सब-इंस्पेक्टर विजय सिंह और चार कॉन्स्टेबलों को निलंबित कर दिया.

निलंबित सब-इंस्पेक्टर का कहना है कि उन्होंने बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए मानवेंद्र को थाने बुलाया था. हालांकि उन्होंने आरएसएस कार्यकर्ता को पीटने से इनकार किया है. इस बीच, इलाके में तनाव बना हुआ है. साथ ही कोतवाली में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment