देखी सुनी

आओ रक्तदान कर दूसरे का जीवन बचाएं


अतुल टेमले, शिवलोक एक्सटेंशन फेज-3
आज के इस कठिन समय में बहुत से मरीज या उनके परिवार वाले खून ना मिल पाने के कारण या तो परेशान हो रहे हैं या मर रहे हैं। यह मैंने तब महसूस किया, जब पिछले 3 दिनों से मैं डेली हॉस्पिटल के चक्कर काट रहा हूं। मुझे मेरे एक परिवार के सदस्य के लिए ब्लड की आवश्यकता थी, जो कि एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। हालांकि, मैंने डोनर की व्यवस्था कर ली, जो की रक्तदान के लिए तैयार हो गए, परंतु उन लोगों का क्या, जो आज भी डोनर ना मिल पाने की वजह से और ब्लड बैंक में ब्लड ना मिल पाने की वजह से कष्ट में हैं।

भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल जैसा बड़ा हॉस्पिटल जो कि मरीजों को बिना डोनेशन के ब्लड दे दिया करता था, आज वह भी ब्लड डोनेशन ना होने की वजह से जरूरतमंदों की खून की आवश्यकता की पूर्ति नहीं कर पा रहा। इसीलिए मैं आप सभी से हाथ जोड़कर निवेदन करना चाहता हूं कि हम अपने क्षेत्र में ब्लड डोनेशन कैम्प लगवाएं। इसके लिए मैंने भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल में जाकर ब्लड बैंक के मैनेजर से बात कर ली है और वह उनकी ब्लड डोनेशन वैन को भेजने के लिए बहुत उत्सुक हैं।

आपके रक्तदान से किसी का जीवन बचा सकता है, अत: आपसे हाथ जोड़कर अनुरोध है कि मेरे साथ इस रक्तदान की मुहिम में जुड़े और रक्तदान करने में हम सब का सहयोग करें। विश्वास कीजिए यह डोनेशन बहुत ही सेफ और आपकी सेहत को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। इस कैम्प में सैनिटाइजेशन का खास ख्याल रखा जाएगा।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment