मध्य प्रदेश

अतिवृष्टि, बाढ़ से फसलों को हुए नुक़सान का जायजा लेने हरदा के गाँव झाड़पा, नकबाड़ा के खेतों में पहुँचे मंत्री शर्मा

 भोपाल

जनसम्पर्क , विधि एवं विधायी कार्य मंत्री पी.सी. शर्मा आज हरदा जिले के झाड़पा, नकबाड़ा ग्राम में अतिवृष्टि-बाढ़ से फसलों को हुये नुकसान का जायजा लेने किसानों के साथ खेतों में पहुँचे। मंत्री शर्मा ने किसानों से कहा कि अतिवृष्टि और बाढ़ से फसलों को हुए नुकसान का सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे सही तरह से किया जाये इसके लिये कलेक्टर और अधिकरियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि किसानों को मुआवजा शीघ्र मिलेगा। मंत्री शर्मा ' आपकी सरकार-आपके द्वार ' में आज हरदा जिले के झाड़पा, नकबाड़ा ग्रामों के भ्रमण पर थे।

 मंत्री शर्मा ने ' आपकी सरकार-आपके द्वार ' कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि शासन-प्रशासन आम जनता के लिये है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमल नाथ जी की मंशा को अधिकारी समझें और यह सुनिश्चित करें कि समस्याओं के हल के लिये लोगों को बार-बार दफ्तरों के चक्कर न लगाने पड़ें। समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के साथ करें।

 मंत्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से इंदौर में मैग्निफिसेंट इन्वेस्टर्स मीट होने वाली है। मीट में ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि आधारित उद्योग स्थापित करने के लिये इंवेस्टर्स को प्रेरित किया जाएगा। निराकृत होने वाली समस्याओं के सम्बन्ध में शासन स्तर से प्रकरणों को स्वीकृत कराकर ग्रामीणों की समस्या का निदान किया जायेगा।

 मंत्री शर्मा ने हरदा जिले में सिंचाई के लिये गंजाल, मोरंड संयुक्त सिचांई परियोजना के संबंध में बताया कि परियोजना के टेंडर हो चुके हैं। परियोजना पर जल्दी काम होगा। उन्होंने कहा कि यह सिंचाई परियोजना हरदा जिले के किसानों के लिये लाभदायक सिद्ध होगी।

 मंत्री शर्मा ने झाडपा, नकबाडा गांव के खेतों में गये। उन्होंने खेतों में जाकर फसलों का निरीक्षण किया। मंत्री शर्मा ने भ्रमण के दौरान अतिवृष्टि से फसलों को हुये नुकसान का जायजा भी लिया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment