राजनीति

अकेले लड़ेंगी चुनाव, झारखंड के बाद अब दिल्ली में जुदा हुईं BJP-JDU की राहें

 
नई दिल्ली/ लखनऊ 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. झारखंड के बाद दिल्ली में भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के दो सहयोगी दलों, नेतृत्व कर रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जेडीयू की राहें जुदा हो गई हैं.

जेडीयू दिल्ली की चुनिंदा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसके लिए पार्टी तैयारियों में भी जुट गई है. चुनाव की तैयारियों के लिहाज से पार्टी ने 23 अक्टूबर को दिल्ली के बदरपुर स्थित साईं लीला ग्राउंड में कार्यकर्ताओं की बैठक बलाई है, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे.

केजरीवाल के बयान की आलोचना

जेडीयू के नेता और बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने पार्टी के दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने की पुष्टि की. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान की आलोचना की, जिसमें केजरीवाल ने 500 रुपये का टिकट लेकर लोगों के उपचार कराने के लिए दिल्ली आने का उल्लेख किया था.

बीजेपी पर भी साधा निशाना

बिहार की सरकार में अपनी गठबंधन सहयोगी बीजेपी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने इशारों-इशारों में निशाना साधा. बिहार के मंत्री ने कहा कि किसी ने भी पूर्वांचलियों के लिए कुछ नहीं किया.

झारखंड में अकेले लड़ने का ऐलान कर चुकी है जेडीयू

जेडीयू ने झारखंड के चुनावी रण में अकेले उतरने का पहले ही ऐलान कर रखा है. झारखंड में सत्ता पर बीजेपी काबिज है. अब दिल्ली में भी अकेले चुनाव लड़ने की जेडीयू की घोषणा को बिहार के बाहर पांव पसारने और राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment