मध्य प्रदेश

होशंगाबाद में बीते 33 घंटे में जोरदार बारिश, कई जिलों में बुधवार को भी चेतावनी

भोपाल

 होशंगाबाद में बीते 33 घंटे में जोरदार बारिश हुई। इस दौरान 153.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आगे भी होशंगाबाद समेत कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। वहीं विदिशा से मिली खबर के अनुसार नटेरन के गुजरखेड़ी की बाह्म नदी में नहा रहा दीपक केवट और सिरोंज के नरेन नदी के डैम में मछली पकड़ते समय एक युवक बह गया। शाम तक दोनों युवकों की तलाश जारी थी। चोड़ाखेड़ी में बिजली गिरने से 17 वर्षीय चंपाबाई की मौत हो गई।

तीन साल बाद बारना बांध के सभी आठ गेट खोले

रायसेन प्रतिनिधि के अनुसार तीन साल बाद मंगलवार को बारना बांध के सभी आठ गेट खोलकर 48 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। डैम के गेट खुलने से बारना नदी का पुल डूब गया, जिससे जयपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे 12 बंद हो गया। करमोदिया गांव में खेत में बिजली गिरने से ट्रॉली के नीचे बैठे तीन बच्चे झुलस गए, एक बच्चे की हालत गंभीर है। बेतवा नदी के पग्नेश्वर पुल पर पानी होने से तीसरे दिन भी रायसेन-सांची मार्ग बंद रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी व पश्चिमी मप्र के ऊपरी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय है। इसके कारण होशंगाबाद, अशोकनगर, बड़वानी, धार, गुना, हरदा, खंडवा, खरगोन, रायसेन, रतलाम, विदिशा, अनूपपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, जबलपुर, मंडला, नरसिंहपुर और सिवनी में भारी बारिश हो सकती है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment