मध्य प्रदेश

हर्षोल्लास से मनाया गया नीम के पेड़ का 26वां जन्मदिन

राजधाीन में विभिन्न पदों पर बैठे जिम्मेदारों ने केक काटकर नीम के पेड़ को कहा हैप्पी बर्थ-डे

भोपाल. आदर्श मार्केट, पिपलानी में स्थित नीम के पेड़ का 26वां जन्मदिन रविवार को सुबह 9.15 बजे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए केक काटकर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संजय शुक्ला प्रमुख सचिव म.प्र. शासन, विशिष्ट अतिथि उपेन्द्र जैन पुलिस महानिरीक्षक भोपाल व केवी एस चौधरी, आयुक्त नगर निगम भोपाल रहे।

मुख्य अतिथि संजय शुक्ला ने कहा कि पिछले 15 सालों से हम इस अभियान से जुड़े हुए हैं। पर्यावरण की रक्षा के लिए यह अनूठा उदाहरण है। हम सबको इससे सीख लेनी चाहिए। विशिष्ट अतिथि उपेन्द्र जैन पुलिस महानिरीक्षक व केवी एस चौधरी, आयुक्त नगर निगम भोपाल ने भी अपनी बात रखी।

बता दें कि आज के युग में जब लोग आत्मकेंद्रित होकर खुद में लिप्त हैं, ऐसे में यह आश्चर्य की बात है कि एक अदना से मार्केट के छोटे से व्यवसायी 26 वर्षों से अनवरत रूप से न केवल खुद द्वारा रोपे गए एक नीम के पेड़ को अपने बच्चे जैसा पाल पोस रहे हैं, अपितु उसका जन्म दिवस भी हर वर्ष पूरी शिद्दत, समर्पण और श्रद्धा भाव के साथ मनाते आ रहे हैं।

पिछले 26 वर्षों से आदर्श मार्केट के व्यापारियों के साथ ही भेल के पूर्व गु्रप महाप्रबंधक विजय जोशी व भेल प्रबंधन द्वारा हर्षोल्लास पूर्वक अनवरत यह आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर रामबाबू शर्मा, राजकुमार गुप्ता सहित बड़ी संख्या में पर्यावरण प्रेमी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मौजूद रहे।

इनका किया सम्मान
पिछले रजत जयंती वर्ष में किसी एक निस्पृह भाव से समाजिक सरोकार को समर्पित सज्जन के अभिनंदन का प्रण लेकर जो अभियान शुरू किया गया था, उसके तहत इस बार मंदार एंड नो मोर के संस्थापक विश्वास घुशे, जो एंटी ड्राउनिंग मिशन पर कार्यरत हैं का सम्मान किया गया।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment