राजनीति

स्वामी का तंज, मुशर्रफ को मिले नागरिकता

चेन्‍नै
देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे भारी विरोध प्रदशनों के बीच बीजेपी सांसद सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने कहा है कि अब हम पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति और सजा-ए-मौत का सामना रहे परवेज मुशर्रफ को भी नागरिकता दे सकते हैं। स्‍वामी ने कहा कि परवेज मुशर्रफ दिल्‍ली के दरियागंज के रहने वाले हैं और उत्‍पीड़न का सामना कर रहे हैं।

तमिलनाडु से बीजेपी नेता और राज्‍यसभा सांसद स्‍वामी ने ट्वीट कर कहा, 'हम परवेज मुशर्रफ को फास्‍ट ट्रैक आधार पर नागरिकता दे सकते हैं क्‍योंकि वह दरियागंज से हैं और उत्‍पीड़न का सामना कर रहे हैं। खुद को हिंदुओं का वंशज मानने वाले सभी लोग नए नागरिकता संशोधन कानून के लिए योग्‍य हैं और उन्‍हें (नागरिकता) दी जाए।

मुशर्रफ को एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई
बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व सैन्य प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ को वहां की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। इस फैसले के बाद पाकिस्‍तानी सेना ने मुशर्रफ का समर्थन किया था। सेना के बयान के बाद अब पाकिस्तान सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति और सैन्य प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ का बचाव करने का फैसला किया है। मंगलवार को एक विशेष अदालत ने राजद्रोह के एक मामले में मुशर्रफ को मौत की सजा सुनाई थी।

पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर ने प्रधानमंत्री इमरान खान की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंगलवार देर रात घोषणा की कि अदालत का फैसला अनुचित है। पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह, परवेज मुशर्रफ (76) फिलहाल दुबई में रहते हैं। सेवानिवृत्त जनरल का दुबई के अस्पताल में बढ़ती उम्र के साथ पनपी बीमारियों का इलाज चल रहा है। उन्हें बेनजीर भुट्टो हत्याकांड मामले में भी भगोड़ा घोषित किया गया है। मुशर्रफ पर 3 नवंबर 2007 को आपातकाल लगाने के लिए देशद्रोह का मामला चल रहा है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment