छत्तीसगढ़

सुकमा के किस्टाराम में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सर्चिंग जारी

सुकमा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जिले में पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxalite) के बीच मुठभेड़ हुई है. सुकमा के किस्टाराम (Kistaram) इलाके में पुलिस की डीआरजी (DRG) टीम और नक्सलियों का सामना गुरुवार की सुबह हो गया. नक्सलियों ने डीआरजी टीम पर हमला कर दिया. इसके बाद डीआरजी की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई. कुछ देर तक दोनों ओर से फायरिंग जारी रही. इसके बाद खुद को ​कमजोर पड़ता देख नक्सली जंगलों की आड़ लेकर फरार हो गए.

सुकमा (Sukma) एसपी शलभ सिन्हा ने किस्टाराम में मुठभेड़ की पुष्टि की है. एसपी के मुताबिक मुठभेड़ में कोई हताहत नहीं हुआ है. इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर आज सुबह सर्चिंग के लिए डीआरजी को रवाना किया गया था. डीआरजी जवानों के क्षेत्र में जाते ही नक्सलियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई. एसपी ने बताया कि सर्चिंग अब भी जारी है.

बता दें कि बस्तर में नक्सली 20 से 26 जनवरी तक विरोध सप्ताह मना रहे हैं. सीएए कानून और एनआरसी को वापस लेने की मांग नक्सली कर रहे हैं. इसके अलावा कश्मीर में धारा 370 बहाल करने और अध्योध्या में ढहाए गए ढांचे की जगह फिर से बाबरी मस्जिद बनाने की बात कह रहे हैं. इसके तहत ही वे बैनर पोस्टर टांगकर विरोध सप्ताह मना रहे हैं.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment