मध्य प्रदेश मनोरंजन

सुंदरकांड पाठ के साथ भोजपाल महोत्सव मेले का आज से भव्य आगाज

कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगे होना पर ही मिलेगा मेले में प्रवेश
तीनों गेटों पर हैंड सैनिटाइज, थर्मल स्क्रीनिंग और आरटीपीसीआर जांच की मिलेगी सुविधा

भोपाल. राजा भोज की नगरी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर आयोजित होने वाले भोजपाल महोत्सव मेला का गुरुवार को शाम 7 बजे सुंदरकांड पाठ के साथ शुभारंभ किया जाएगा। बुधवार को पत्रकारों से चर्चा में मेला संयोजक विकास वीरानी, अध्यक्ष सुनील यादव, महामंत्री हरीश कुमार राम ने यह जानकारी दी।

मेला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि विगत 6 वर्षों से मेले का सफल आयोजन किया जा रहा है। 2 फरवरी तक 35 दिन चलने वाले इस मेले में वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने पर ही प्रवेश मिलेगा। मेला परिसर में लोगों के लिए कोविड वैक्सीनेशन के साथ ही आरटीपीसीआर जांच की सुविधा होगी।

मेला में प्रवेश से पहले सभी गेटों पर हैंड सैनिटाइजर के साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। यादव ने बताया कि गुरुवार से शुरू हो रहे भोजपाल महोत्सव मेले में बच्चों, बुजुर्गों, महिलाओं और युवाओं के लिए विभिन्न प्रकार के आयोजन किए जाएंगे।

मेला सामाजिक, सांस्कृतिक, व्यापारिक आयोजन का पारिवारिक संगम
मेला संयोजक विकास वीरानी ने बताया कि यह मेला सामाजिक, सांस्कृतिक, व्यापारिक आयोजन का पारिवारिक संगम है। मेला परिसर में पहुंचने वाले युवाओं के लिए मुख्य आकर्षण का केंद्र यहां बनाए जाने वाला ट्रेडिशनल सेल्फी जोन होगा। मेले में आने वाले युवाओं के साथ ही अन्य लोग भी यादगार के तौर पर खुद के साथ ही परिजनों और दोस्तों के साथ सेल्फी लेकर इस पल को यादगार बना सकेंगे।

400 दुकानों में होंगे विभिन्न प्रकार के स्टाल
महामंत्री हरीश कुमार राम ने बताया कि करीब 12 एकड़ क्षेत्र में फैले इस मेले में विभिन्न प्रकार की करीब 400 दुकानें संचालित होंगी। मेले में मुख्य आकर्षण भव्य स्वागत द्वार, सांस्कृतिक मंच, ट्रेडिशनल सेल्फी जोन के साथ ही विभिन्न प्रदेशों के झूले बच्चों और बड़ों के लिए रोमांचक होंगे। मेला परिसर में प्रवेश द्वार पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाया जा रहा है। इसमें डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ एवं एबुंलेस की व्यवस्था रहेगी, जिसमें शहरवासी नि:शुल्क सेवा प्राप्त कर सकेंगे।

इनकी मेहनत से हर वर्ष सफल हो रहा आयोजन
भोजपाल महोत्सव मेले के सफल आयोजन में भेल जनसेवा समिति के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इनमें हरीश कुमार राम, वीरेंद्र तिवारी, सुनील साह, देवेंद्र चौकसे, दीपक बैरागी, शैलेंद्र सिंह जाट, महेंद्र नामदेव, रेहान खान, चन्दन वर्मा, अखिलेश नागर, विनय सिंह, सुमित रघुवंशी, आफताब सिद्दिकी, केश कुमार शाह, मधु भवनानी, नीलम चौकसे, वाहिद खान, सुनील वैष्णव, गौरव जैन, सुभाष दरवई, गोपाल शर्मा, दीपक शर्मा, नीरज ठाकुर, खुशीलाल राजपूत आदि शामिल हैं। भोजपाल महोत्सव मेले में पत्रिका मीडिया पार्टनर के तौर पर अपनी सहभागिता निभा रहा है।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment