छत्तीसगढ़

समितियों में धान बेचने वाले किसानों का पंजीयन का कार्य 31 अक्टूबर तक किसान शीघ्र पंजीयन कराएं

मुंगेली 
कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज यहां जिला कलेक्टोरेट के मनियारी सभाकक्ष में राजस्व और खाद्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होने धान विक्रय करने वाले किसानों के पंजीयन की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। बैठक में उन्होने कहा कि जिले में खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में समर्थन मूल्य पर धान बेचने वाले किसानों के पंजीयन के लिए मात्र दो दिवस शेष है। किसानों का पंजीयन 31 अक्टूबर तक किया जाएगा। अतः उन्होने समर्थन मूल्य पर धान विक्रय करने वाले किसानों को संबंधित समितियों अथवा तहसील कार्यालय में पंजीयन कराने के लिए कहा है।

बैठक में उन्होने राजीव गांधी आश्रय योजनांतर्गत नगरीय निकायों में लोगों को पट्टा प्रदान करने हेतु की जा रही सर्वेक्षण कार्य की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। उन्होने सर्वेक्षण का कार्य यथाशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए, ताकि पात्र हितग्राहियों को राजीव गांधी आश्रय योजनांतर्गत निःशुल्क पट्टा दिया जा सके। इसी क्रम में उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नगरीय क्षेत्रों में दी जा रही आवासों की प्रगति की भी जानकारी प्राप्त की। उन्होने नगर पालिकाओं में पात्र शत प्रतिशत लोगों को आवास देने के निर्देश दिये।

बैठक में उन्होने राज्य स्थापना दिवस 01 नवम्बर के अवसर पर जिले में निवासरत तथा वर्तमान में पेंशन प्राप्त कर रहे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा देश एवं राज्य के लिए शहीद होने वाले शहीदों के परिवारजनों को सम्मानपूर्वक स्मृति स्वरूप भेंट उपलब्ध कराने के संबंध में की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी प्राप्त की और आवश्यक निर्देश दिये। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचके शर्मा, वनमण्डलाधिकारी कुमार निशांत, सभी अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व और जिला खाद्य अधिकारी एवं नगर पालिका मुंगेली के मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित थे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment