खेल

संजू सैमसन ने उड़ते हुए बाउंड्री पर लपका टिम सीफर्ट का अद्भुत कैच, ऐसे पलटी मैच की बाजी 

 नई दिल्ली 
भारत ने न्यूजीलैंड को माउंट मॉनगनुई के बे ओवल स्टेडियम में खेले गए 5वें टी-20 मैच में 7 रन से मात दी। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। 5-0 से मात देकर भारत ने तीसरी बार घर के बाहर टी-20 सरीज में क्लीन स्वीप हासिल की है। इस मैच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम एक बार फिर से जीत के काफी करीब थी, लेकिन संजू सैमसन के बाउंड्री पर लपके गए एक कैच ने मैच की बाजी को पलट कर रख दिया। संजू का यह कैच इतना शानदार था कि इसकी सभी ने जमकर तारीफ की। 

मैच के दौरान टिम सीफर्ट और रॉस टेलर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। सीफर्ट 46 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 53 रन बना चुके थे। सीफर्ट और टेलर चौथे विकेट के लिए 57 गेंदों में 99 रन जोड़ चुके थे। कीवी टीम का स्कोर 12.3 ओवर में 116 रन था और जीत के करीब थी, लेकिन यहां संजू सैमसन ने सीमा रेखा के पास अपनी शानदार फील्डिंग का नमूना पेश कर मैच को भारत की तरफ मोड़ दिया। 
 
13वें ओवर में नवदीप सैनी की गेंद पर टिम सीफर्ट ने जोरदार शॉट मारा। गेंद छक्के की ओर जाती दिख रही थी, लेकिन बाउंड्री पर खड़े संजू सैमसन ने इसे कैच में तब्दील कर दिया। सीफर्ट के आउट होती ही न्यूजीलैंड की पारी लड़खड़ा गई। 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment