राजनीति

शिवसेना की वापसी चाहता है संघ? उद्धव का दावा- RSS नेताओं ने किया था संपर्क

 
मुंबई 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दावा किया है कि संघ के नेताओं ने उनसे संपर्क किया था और बीजेपी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा के लिए बात छेड़ने की पहल की थी. सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे ने इस ऑफर को ठुकरा दिया. बता दें कि 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र के नतीजे आए रविवार को एक महीने पूरे हो गए, इस दौरान कई मौके ऐसे आए जब बीजेपी-एनसीपी साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए करीब आए. हालांकि महात्वाकांक्षाओं के टकराव की वजह से दोनों दल एक साथ नहीं आ सके.

संघ ने की थी पेशकश

माना जा रहा है कि बीजेपी-शिवसेना को साथ लाने के लिए संघ ने कई बार पर्दे के पीछे कोशिशें की. शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने रविवार को मुंबई के ललित होटल में विधायकों से कहा कि आरएसएस के नेताओं ने उनसे संपर्क किया, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को अस्वीकार कर दिया, क्योंकि बीजेपी के साथ दोस्ती करने का वक्त निकल चुका था. सूत्रों के मुताबिक उद्धव ठाकरे ने यह दावा उस समय किया, जब वो ललित होटल में अपने विधायकों को संबोधित कर रहे थे.
 
उद्धव को जासूसी का डर

बता दें कि उद्धव ठाकरे ललित होटल में शिवसेना विधायकों की खुद देखरेख कर रहे हैं. इस दौरान ललित होटल के लॉबी में जब बड़ी संख्या में शिवसैनिक जुट गए तो उन्होंने तुरंत वो जगह खाली करने को कहा. उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ लोग भीड़ का फायदा उठाकर होटल के अंदर आ सकते हैं और उनकी जासूसी कर सकते हैं. इसलिए उद्धव ने सभी शिवसैनिकों को होटल के अंदर ही रहने को कहा है. ललित होटल में उद्धव व्यक्तिगत रूप से इंतजामों का जायजा ले रहे हैं और अपने विधायकों पर नजर रखे हैं. शिवसेना को डर है कि उनके विधायकों को तोड़ा जा सकता है. बता दें कि शिवसैनिक होटल में पार्टी विधायकों की रखवाली कर रहे हैं, लेकिन उनकी ज्यादा संख्या होने की वजह से वहां परेशानी पैदा हो रही है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment