देश

शाहीन बाग जांच में लिया AAP का नाम, EC ने DCP राजेश देव को चेताया

 
नई दिल्ली

चुनाव आयोग दिल्ली क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव को शाहीन बाग फायरिंग मामले की जांच को लेकर उनकी टिप्पणी पर चेताया है। दरअसल, देव ने मंगलवार को मीडिया को बताया था कि आरोपी के मोबाइल फोन से मिली तस्वीर से यह खुलासा हुआ है कि वह आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है। आयोग ने देव के इस बयान पर उन्हें नोटिस जारी किया है और साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि उन्हें चुनाव ड्यूटी में न लगाया जाए। आप ने राजेश देव के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की थी।
 
आयोग ने अपने बयान में कहा, 'शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल के पास हुई फायरिंग मामले की जांच का हवाला देते हुए राजेश देव ने मीडिया को बताया था कि आरोपी और उसके पिता ने एक साल पहले एक राजनीतिक पार्टी जॉइन की थी।' चुनाव आयोग ने कहा कि हमारा मानना है कि जब राजधानी में चुनाव होने वाले हैं फिर ऐसे वक्त में किसी जांच में राजनीतिक पार्टी का जिक्र करना अनुचित है। राजेश देव के बयान से चुनाव की निष्पक्षता पर असर पड़ सकता है।
 

उल्लेखनीय है कि क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को तस्वीर शेयर की थी जिसमें शाहीन बाग फायरिंग का आरोपी कपिल बैंसला, आप नेताओं के साथ दिख रहा है। इसमें दावा किया गया है कि यह तस्वीर तब की है जब वह अपने पिता गजेय सिंह के साथ आप की सदस्यता ले रहा था।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment