खेल

वीजा पाबंदियों के बाद भी IPL टीमों से जुड़ सकते हैं विदेशी खिलाड़ी

 नई दिल्ली 
भारत में जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए सरकार ने विदेशी खिलाड़ियों को वीजा देने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी है। इससे 29 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल पर संकट गहरा गया है। वीजा पाबंदी के बाद कोई भी विदेशी खिलाड़ी इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए 15 अप्रैल तक उपलब्ध नहीं होगा। इस स्थिति में विदेशी खिलाड़ी तभी खेल पाएंगे जब बीसीसीआई उनको विशेष अनुमति दिलवाए।  

15 अप्रैल से पहले खेलना नामुमकिन
चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने भी कहा है केंद्र सरकार की ताजा वीजा एडवायजरी के बाद विदेशी खिलाड़ियों का 15 अप्रैल से पहले आईपीएल में खेलना नामुमकिन है। यह तभी संभव हो सकता है जब बीसीसीआई उन खिलाड़ियों को स्पेशल परमिशन दिलवाए।
 
बीसीसीआई सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि आईपीएल में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी बिजेनस वीजा की श्रेणी में आते हैं। सरकार के निर्देशों के अनुसार वे 15 अप्रैल तक नहीं आ सकते। देश में कोरोना वायरस के नए मामलों को देखते हुए सरकार ने परामर्श जारी करके सभी मौजूदा विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए हैं। राजनयिक और कामकाजी वीजा जैसी कुछ श्रेणियों में हालांकि छूट दी गई है।

बता दें कि इस घातक बीमारी से कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। भारत में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है। यह मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई है। मृतक की उम्र 76 साल बताई जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश भर में अब तक कोरोना वायरस के 76 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि पूरी दुनिया में यह आंकड़ा 1,25,293 है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment