खेल

विराट कोहली ने पहले वनडे की प्लेइंगXI को लेकर किया इशारा, बदल सकते हैं खुद की बैटिंग पोजिशन

मुंबई
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां होने वाले पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन और लोकेश राहुल दोनों को जगह देने के लिए वह बल्लेबाजी क्रम में खुद नीचे आ सकते हैं। उप कप्तान रोहित शर्मा का प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है लेकिन टीम प्रबंधन का धवन या राहुल को चुनने का मुश्किल फैसला करना है। कप्तान को हालांकि ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि ये दोनों नहीं खेल सकें।

विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ''देखिए, फॉर्म में चल रहा खिलाड़ी हमेशा टीम के लिए अच्छा होता है… बेशक आप चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध रहें और इसके बाद चुनते हैं कि टीम के लिए संयोजन क्या होना चाहिए। ऐसा संभावना हो सकती है कि तीनों (रोहित, शिखर और राहुल) खेल सकते हैं।''

रोहित ने पिछले साल तीनों प्रारूपों में 2442 रन बनाए थे। वहीं, टी-20 में राहुल का औसत 44.17 जबकि धवन का 28-35 रहा है। 34 साल के धवन ने चोट के बाद वापसी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में 32 और 52 रन बनाए हैं।

यह पूछने पर कि क्या वह बल्लेबाजी क्रम में नीचे आ सकते हैं, कोहली ने कहा, ''हां, इसकी संभावना है। ऐसा करने में मुझे बेहद खुशी होगी। मैं किसी क्रम को अपने लिए तय नहीं किया है। मैं कहां बल्लेबाजी करूं, इसे लेकर मैं असुरक्षित नहीं हूं।'' कोहली ने कहा कि उनके लिए निजी उपलब्धियों के पीछे भागने की जगह यह अधिक महत्वपूर्ण है कि वह कप्तान के रूप में कैसी विरासत छोड़कर जाएंगे।

उन्होंने कहा, ''टीम के कप्तान के रूप में यह सुनिश्चित करना भी मेरा काम है कि अगला समूह तैयार रहे। कभी अन्य लोग शायद ऐसा नहीं सोचते लेकिन एक कप्तान के रूप में आपका काम मौजूदा टीम को देखना ही नहीं बल्कि वह टीम तैयार करना भी है जो आप किसी और को जिम्मेदारी देते हुए उसे सौंपकर जाओगे।''

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment