देश

लगातार दूसरे दिन सेंसेक्‍स ने बनाया रिकॉर्ड, निफ्टी भी नई ऊंचाई पर बंद

मुंबई

अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर सुलझने के आसार बढ़ते जा रहे हैं. इसका असर भारतीय शेयर बाजार भी देखने को मिल रहा है. इसी के तहत शेयर बाजार ने गुरुवार को एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया. कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स अब तक के उच्‍चतम स्‍तर 40 हजार 688 को टच कर लिया. वहीं कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 183.96 अंक की बढ़त के साथ 40 हजार 653 के स्‍तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी ने भी एक बार फिर 12 हजार के आंकड़े को पार कर लिया.

बता दें कि इससे पहले बुधवार को सेंसेक्स 222 अंक की बढ़त के साथ 40,469 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ था. वहीं निफ्टी 12,000 अंक के स्तर को छूने के बाद अंत में 48.85 अंक या 0.41 फीसदी की बढ़त के साथ 11,966 अंक पर रहा.

किस शेयर का क्‍या हाल

बीएसई इंडेक्‍स की बात करें तो कारोबार के अंत में सबसे अधिक बढ़त सनफार्मा के शेयर में रही. सनफार्मा के शेयर 3 फीसदी से अधिक बढ़त के साथ बंद हुए तो वहीं इंडसइंड बैंक के शेयर में 2.88 फीसदी की तेजी रही. इसके अलावा रिलायंस, आईटीसी, वेदांता, एशियन पेंट, एचडीएफसी, इन्‍फोसिस और बजाज फाइनेंस के शेयर भी 1 फीसदी से अधिक बढ़त के साथ बंद हुए. अगर लाल निशान के शेयरों की बात करें तो यस बैंक में करीब 3.27 फीसदी की तेजी रही. इसके अलावा एचयूएल, ओएनजीसी, एक्‍सिस बैंक, टाटा मोटर्स, एलएंडटी और एनटीपीसी के शेयर में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment