राजस्थान में 3,500 से ज्यादा पदों पर आवेदन शुरू

राजस्थान हाईकोर्ट में ग्रुप डी (चपरासी और इसके समकक्ष) पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो आवेदक इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो राजस्थान सरकार की ऑफिशल वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि जिला कोर्ट और अन्य अदालतों को मिलाकर कुल 3,678 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आवेदन की अंतिम तारीख 17 दिसंबर 2019 है। आवेदक 17 दिसंबर की रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकर किए जाएंगे। इसके अलावा अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इन पदों के लिए आवेदन की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता दसवीं कक्षा है। आवेदन करते समय ध्यान रखे कि फॉर्म में किसी भी कॉलम को खाली न छोड़े और किसी कॉलम में गलत जानकारी ने दें। ऐसा करने से आपका आवेदन रद्द हो सकता है। एक बार ऑनलाइन आवेदन करने के बाद इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया जा सकेगा। परीक्षा की तारीख तय होने के बाद ऐडमिट कार्ड जारी होने की तारीख भी तय कर दी जाएगी। इसे भी केवल ऑनलाइन ही डाउनलोड किया जा सकेगा। किसी भी आवेदक को ऐडमिट कार्ड डाक या ईमेल के जरिए नहीं भेजे जाएंगे। आवेदकों को ऐडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट पर अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए इन्हें डाउनलोड करना होगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment