मध्य प्रदेश

राजस्थान की तर्ज पर मध्य प्रदेश में भी मृत्यु भोज पर रोक लगाए जाने सेन समाज ने की मांग

सेन समाज संयुक्त कल्याण संगठन पदाधिकारियों के बीच गुरुवार को हुई बैठक

भोपाल. सेन समाज संयुक्त कल्याण संगठन मध्य प्रदेश ने राजस्थान सरकार द्वारा मृत्यु भोज पर रोक लगाए जाने का स्वागत किया है। सेन समाज संयुक्त कल्याण संगठन पदाधिकारियों के बीच गुरुवार को हुई बैठक में कोरोना वायरस के चलते शासन द्वारा रविवार को पूर्ण बंद का निर्णय लिए जाने से सैलून का कार्य करने वाले सामाजिक बंधुओं के परिवार को भूखों मरने की स्थिति बन सकती है। यह कार्य पूर्णता रविवार के दिन ही चलता है।

रविवार को होने वाली आय से सेन समाज के सामाजिक बंधु परिवार का भरण पोषण करते हैं। ऐसी स्थिति में सेन समाज के लोगों को जीविकोपार्जन करना मुश्किल हो जाएगा, शासन को इस विषय में भी ध्यान देने की जरूरत है। इन विषम परिस्थितियों में शासन द्वारा 10,000 मासिक सैलून व्यवसायियों को चिह्नित कर कोरोना सहायता राशि दिए जाने की मांग शासन से की है। इसके साथ ही संगठन ने राजस्थान सरकार द्वारा मृत्यु भोज पूर्ण रूप से बंद किए जाने का स्वागत किया है। संगठन के पदाधिकारियों ने मध्यप्रदेश में भी मृत्यु भोज पर रोक सरकार द्वारा लगाए जाने की अपील की है।

बैठक में ये लोग रहे मौजूद
बैठक की अध्यक्षता हीरालाल श्रीवास द्वारा किया गया। बैठक में संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी ललित सेन, शिव कुमार सेन, शैलेष सेन, चंद्रभान सेन, भैयालाल सेन, धनराज सराठे, श्यामलाल सेन, ज्ञान श्रीवास, संतोष सेन, जगदीश सेन, गोकर्ण सेन, कमलेश सेन, मुकेश सेन सहित अन्य सामाजिक बंधु मौजूद रहे।

विधायक पीसी शर्मा ने केश शिल्पियों को बांटी राहत सामग्री
दक्षिण पश्चिम विधान सभा क्षेत्र के विधायक पीसी शर्मा ने केश शिल्पियों को राहत सामग्री वितरित की। इस मौके पर सेन समाज संयुक्त कल्याण संगठन के प्रदेशाध्यक्ष हीरालाल श्रीवास, प्रदेश महासचिव शिवकुमार सेन, जिलाध्यक्ष शैलेष सेन, कोलार संतोष सेन, जितेंद्र सेन, मामू देवी सिंह, घनश्याम सेन आदि मौजूद रहे।

>

About the author

admin administrator

Leave a Comment