देश

यूपी में ठंड का प्रकोप जारी, 20 दिसंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

लखनऊ
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ही नहीं उत्तर भारत के कई हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्तर प्रदेश में भी ठंड का प्रकोप जारी है. उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को कड़ाके की ठंड को देखते हुए राज्य के सभी स्कूलों को अगले 2 दिन तक बंद रखने का आदेश दिया है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि गुरुवार और शुक्रवार (19 और 20 दिसंबर) को सभी स्कूलों को ठंड के चलते बंद रहेंगे.
उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में गुरुवार को ठंडी हवाओं के आने की चेतावनी पर पहली से 8वीं क्लास तक की छुट्टी कर दी गई है.

इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को मौसम की सबसे सर्द सुबह रही. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली का तापमान बुधवार सुबह 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि पिछले 16 सालों में दिसंबर में सबसे कम तापमान रहा.

मौसम विभाग का कहना है कि कल भी ठंड रहेगी. दिल्ली-एनसीआर में 20 दिसंबर से तापमान में वृद्धि होगी, क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों पर असर डालना शुरू करेंगे. हालांकि 21 दिसंबर को हल्की बारिश होने की संभावना है.

वहीं पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के कारण दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है. दिल्ली में मंगलवार को अधिकतम तापमान 12.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. 1997 में दिल्ली का अधिकतम तापमान सबसे कम रिकॉर्ड किया गया था जबकि 1992 में दूसरा सबसे कम तापमान था.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment