देश

मांस-मछली की बिक्री पर बैन लगाने के लखनऊ DM के फैसले पर भड़के गिरिराज सिंह

नई दिल्ली
कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने खुले में मांस-मछली की बिक्री प्रतिबंधित कर दी है। उनके इस फैसले पर केंद्रीय डेयरी व मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि कोई भी जिला अधिकारी इस तरह के फैसले लेने से पहले भारत सरकार और कृषि अनुसंधान परिषद से सलाह जरूर ले।

गुरुवार सुबह लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा था कि मीट से कोरोना वायरस न फैले, इसे सुनिश्चित करने के लिए खुले में मीट, सेमी कूक्ड मीट और मछली की ब्रिकी को प्रतिबंधित कर दिया गया है। होटल और रेस्टोरेंट को साफ-सफाई और हाइजिन का ध्यान रखने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।
 
मांस-मछली खाने से कोरोना वायरस फैलने पर गिरिराज सिंह न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि कुछ लोग कम ज्ञान के चलते दहशत पैदा कर रहे हैं। पशुपालन और डेयरी डिपार्टमेंट ने इस मामले में पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि अंडा, मीट या मछली से कोरोना वायरस नहीं फैलता है।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि लखनऊ के जिला अधिकारी ने जिले में मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। मैं सभी डीएम से निवेदन करता हूं कि वे इस तरह के कोई भी फैसला लेने से पहले भारत सरकार से जरूर सलाह लें।
 
केंद्रीय मंत्री ने इस संबंध में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'कोरोना का संबंध कहीं भी मछली, अंडे और चिकन से साबित नहीं हो पाया है। अफवाहों से बचें। मछली, अंडा और चिकन छोड़ने से प्रोटीन की कमी हो सकती है। अतः स्वच्छता का ध्यान रखें और सभी भोजन अच्छी तरह पका कर खाएं।'

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment