छत्तीसगढ़

महत्वपूर्ण प्रकरणों की जांच और कार्रवाई 15 दिन में पूरा करे पुलिस – डीजीपी

रायपुर
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप कानून व्यवस्था में सुधार लाने डीजीपी श्री डी एम अवस्थी ने आज पुलिस कंट्रोल रूम में रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों और थाना प्रभारियों के कामकाज की समीक्षा की। श्री अवस्थी ने निर्देश दिए कि राजधानी पुलिस पंद्रह दिन के अंदर महत्वपूर्ण प्रकरणों की जांच और तत्काल कार्रवाई करे। उन्होंने राजधानी के ट्रैफिक व्यवस्था को तत्काल ठीक करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि शास्त्री चौक और अन्य चौराहों में आॅटो बेतरतीब तरीके से खड़े रहते हैं, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। महिला उत्पीड? के मामलों में तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। मेरे पास पीड़ित के आने का अर्थ है कि शिकायतकर्ता की ठीक से सुनवाई नहीं हुई। प्रत्येक थाने में महिला डेस्क तत्काल गठित करें। उन्होंने कहा कि राजधानी में देर रात तक खुले रहने वाले बीयर बार, पब पर सख्त कार्रवाई करें। नशे में लोग गाडि?ां चलाते हैं। जिससे दुर्घटनाएं भी होती हैं। श्री अवस्थी ने राजधानी से गुजरने वाले तेज रफ्तार और ओवरलोड ट्रकों पर सख्ती के निर्देश दिए। पुलिस पेट्रोलिंग कर तेज रफ्तार वाहनों पर कार्रवाई करें।

समीक्षा बैठक में श्री अवस्थी ने कहा कि बेसिक पुलिसिंग में सुधार की आवश्यकता है। राजधानी की पुलिस सभी जिलों की पुलिस के लिए आईने का काम करती है। मुझे आपसे इम्पैक्ट पुलिसिंग की उम्मीद है। थाना प्रभारी लोगों से संवाद करें और ऐसी कार्रवाई करें कि अपराधियों के मन में भय उत्पन्न हो। राजधानी की पुलिस की अलग पहचान होनी चाहिए। समीक्षा बैठक में आईजी रायपुर रेंज श्री आनंद छाबड़ा, रायपुर एसएसपी श्री आरिफ शेख, रायपुर जिले के सभी पुलिस अधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित रहे।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment