देश

मरीज को MRI मशीन में छोड़ भूला टेक्निशियन

चंडीगढ़
हरियाणा के एक अस्पताल में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। अस्पताल का टेक्निशियन एक बुजुर्ग मरीज को एमआरआई मशीन में ही छोड़कर भूल गया। बुजुर्ग ने बेल्ट तोड़कर खुद को निकाला और जान बचाई। घटना हरियाणा के पंचकूला की है। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है।
बुजुर्ग ने पंचकूला में पत्रकारों से बताया कि वह एमआरआई स्कैन कराने के लिए शहर के एक अस्पताल गए थे। शिकायतकर्ता के अनुसार टेक्निशियन ने उन्हें कहा कि इस प्रक्रिया में 10-15 मिनट लग सकते हैं और उन्हें मशीन से बाहर निकालना भूल गया। हालांकि अस्पताल ने इन आरोपों से इनकार किया है।

"मैं सांस लेने के लिए हांफ रहा था, लेकिन मुझे बाहर निकालने वाला कोई नहीं था। आखिरकार आधे घंटे से भी अधिक समय तक संघर्ष के बाद मैं किसी तरह मशीन की बेल्ट को तोड़कर बाहर निकला।"-बुजुर्ग मरीज

मरीज ने लगाया लापरवाही का आरोप
शिकायतकर्ता ने कहा, 'मैं सांस लेने के लिए हांफ रहा था, लेकिन मुझे बाहर निकालने वाला कोई नहीं था। आखिरकार आधे घंटे से भी अधिक समय तक संघर्ष के बाद मैं किसी तरह मशीन की बेल्ट को तोड़कर बाहर निकला।' वहीं अस्पताल का कहना है कि टेक्निशियन ने मरीज को मशीन से बाहर निकाला।

स्वास्थ्य मंत्री को खबर नहीं
अस्पताल के अनुसार रोगी को बताया गया था कि उसका स्कैन लंबा समय ले सकता है लेकिन वह घबराए हुए थे। पंचकूला पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्हें मीडिया में आई खबरों से इस घटना के बारे में जानकारी मिली है और स्वास्थ्य महानिदेशक से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment