मध्य प्रदेश

भोपाल में डोमेस्टिक कार्गो टर्मिनल तैयार ,सवा घंटे में दिल्ली और मुंबई पहुंचेगी फल-सब्जी-दवाएं

भोपाल
 राजाभोज एयरपोर्ट की पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग में बना कार्गो कॉम्प्लेक्स 15 दिन में शुरू हो जाएगा। इसके बाद राजधानी और आसपास के जिलाें में होने वाली फल-सब्जी और मसालों को सीधे राजाभोज एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई, रायपुर, पुणे जैसे शहरों में कम समय में भेजा जा सकेगा। ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन (सिक्योरिटी) की टीम राजाभोज एयरपोर्ट की पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग में बनाए जा रहे कार्गो कॉॅम्प्लेक्स की सिक्योरिटी व्यवस्था की जांच करने पहुंची।

टीम के सदस्यों द्वारा एयरपोर्ट के भीतर और बाहरी हिस्से में एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा सिक्योरिटी क्लीयरेंस के लिए की गई व्यवस्था देखी। इस दौरान ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन के असिस्टेंट डायरेक्टर नीतू कुमार ने बताया कि 27 पैरामीटर पर एयरपोर्ट सुरक्षा संबंधी जांच की गई है, इसकी रिपोर्ट ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन के मुख्यालय को भेजी जाएगी।

 वहां से सिक्युरिटी क्लीयरेंस मिलते ही कार्गो का संचालन शुरू हो जाएगा। कार्गो टर्मिनल पुराने एयरपोर्ट पर बनाया गया है। इसे दो हिस्सों में बांटा गया है। इन बाउंड कार्गो में भोपाल से बाहर भेजा जाना वाला सामान रखा जाएगा। आऊट बाउंड कार्गो में बाहर से भोपाल आए सामान की डिलेवरी दी जाएगी। कार्गो टर्मिनल का संचालन एयरपोर्ट अथारिटी की सहायक कंपनी एयर कार्गो लाजिस्टिक एंड अलाइड सर्विस कंपनी (आईक्लास) करेगी।

 

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment