मध्य प्रदेश

भोपाल के सरकारी स्कूल में मिला जला हुआ शव, DNA टेस्ट से होगी शिनाख्त

भोपाल
 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक युवक को जिंदा जला देने का मामला सामने आया है। पंचशील नगर स्थित सरदार पटेल स्कूल में आज सुबह  युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। बॉडी के पास लोहे की जंजीर मिली। जिससे अनुमान लगाया गया कि मृतक को बांधकर जलाया गया होगा।  

हैदराबाद के बाद भोपाल में जला शव मिलने की खबर से सकते में आई पुलिस चिकित्सकों के साथ मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया. काफी ज्यादा जल चुके शव की शिनाख्त मुश्किल है, लेकिन चिकित्सकों ने इसे युवक का बताया. इससे पुलिस ने राहत की सांस ली. चिकित्सकों ने बताया कि डीएनए टेस्ट के बगैर इसकी शिनाख्त मुश्किल है.

पुलिस अब शिनाख्त के लिए डीएनए टेस्ट कराने की तैयारी में है. शव पंचशील की झुग्गियों के बीच स्थित सरकारी स्कूल के बरामदे में मंगलवार की सुबह पाया गया. बताया जाता है कि सुबह-सुबह किसी की नजर बरामदे में पड़े जले शव पर पड़ी. इसकी सूचना लोगों ने तत्काल पुलिस को दी. जले शव की सूचना से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए.

आनन- फानन में स्थानीय पुलिस की टीम क्राइम ब्रांच, एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंची. चिकित्सकों के साथ स्कूल में दाखिल हुई और शव को देखने के बाद चिकित्सकों ने इसके किसी युवक का होने की जानकारी दी. मौके पर डीआईजी इरशाद वली भी पहुंचे और घटना के संबंध में जानकारी ली.

इस संबंध में डीआईजी वली ने बताया कि जले हुए शव के पास एक जंजीर मिली है, जिसके चलते प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है. उन्होंने कहा कि यह इलाका चारों तरफ से झुग्गियों से घिरा हुआ है. यहां लोग देर रात तक जगते भी हैं, ऐसे में किसी बाहरी शख्स का यहां आकर वारदात को अंजाम देना मुश्किल लग रहा है. उन्होंने कहा कि आशंका है कि शव बस्ती के ही किसी युवक का हो सकता है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment