मध्य प्रदेश

भारी बारिश का कहर, 2 साल के मासूम की नाले में बहने से मौत

भोपाल
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अधिकांश इलाकों में रविवार को जमकर बारिश हुई, जिसके चलते कई जगहों पर सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा. बारिश के होने के साथ-साथ भोपाल (Bhopal) के फंदा इलाके के उफनते नाले में दो साल की एक बच्ची बह गई, जिससे उसकी मौत हो गई.

खजूरी पुलिस थाना सहायक निरीक्षक राजेश मांझी ने मीडिया को बताया कि शहर के बाहरी इलाके फंदा में प्रकाश सेन की दो साल की बेटी अनुष्का सेन अन्य बच्चों के साथ अपने घर के पास खेल रही थी. इसी दौरान वह फिसल गई और उफनते नाले में गिर कर बह गई, जिससे उसकी मौत हो गई.

इसी बीच, मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि रविवार सुबह 8.30 बजे से आज शाम 5.30 बजे तक भोपाल शहर में 62.1 मिलीमीटर बारिश हुई. जबकि इस दौरान पचमढ़ी में 45 मिलीमीटर, जबलपुर में 42 मिलीमीटर, छिन्दवाड़ा में 41 मिलीमीटर, उज्जैन में 28 मिलीमीटर, होशंगाबाद में 26 मिलीमीटर, मंडला में 24 मिलीमीटर, धार में 20 मिलीमीटर, रायसेन में 17 मिलीमीटर एवं ग्वालियर में 13.6 मिलीमीटर बारिश हुई.

शाह ने कहा कि भारी बारिश के चलते भोपाल में सभी नाले उफान पर हैं और शहर के कलियासोत बांध के 13 में से पांच गेट खोल दिए गए हैं. शहर के कई निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं. शाह ने बताया कि इसके अलावा, प्रदेश के कई बांधों के गेट खोले गये हैं, जिनमें खंडवा जिले में स्थित प्रदेश के सबसे बड़ा बांध इंदिरा सागर भी शामिल है. नर्मदा नदी पर बने इस इंदिरा सागर बांध के 20 में से 12 गेट खोले गये हैं.

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद सहित प्रदेश के 32 जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है और कहीं-कहीं पर अति भारी वर्षा होने की संभावना है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment