खेल

ब्रावो की तीन साल बाद वेस्टइंडीज टीम में वापसी

मुंबई
 आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए रविवार को वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी गई। 13 सदस्यीय दल में ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो का नाम भी शामिल किया गया। टीम में उनकी वापसी तीन साल बाद हुई। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच सितंबर 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, और तब से ही वे टीम से बाहर चल रहे थे। सीरीज का पहला मैच 15 जनवरी को होगा, वहीं बाकी दो मैच 19 और 20 जनवरी को होंगे।

ब्रावो की टीम में वापसी को लेकर टीम के प्रमुख चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, 'ड्वेन ब्रावो को डेथ ओवर्स में गेंदबाजी को संभालने के खास मकसद से वापस लाया गया है, जिसकी पहचान एक ऐसे क्षेत्र के रूप में हुई थी, जहां हमें वास्तव में सुधार की जरूरत है।' आगे उन्होंने कहा, 'इस विभाग में उनका रिकॉर्ड सबकुछ बता देता है। वे अन्य 'डेथ बॉलर्स' के लिए मार्गदर्शक की भूमिका निभाने में भी सक्षम हो सकते हैं और जरूरत के वक्त अपना अनुभव भी उनके साथ शेयर कर सकते हैं।'

ब्रावो का करियर

36 साल के ब्रावो ने वेस्टइंडीज की ओर से 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 52 विकेट लेने के अलावा 24.29 की औसत से 1142 रन भी बनाए हैं। इसके अलावा अपने करियर में उन्होंने 40 टेस्ट और 164 वनडे भी खेले हैं। हालांकि इन दोनों टीमों से भी वे लंबे वक्त से बाहर हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट दिसंबर 2010 में खेला था, वहीं आखिरी वनडे अक्टूबर 2014 में खेला था।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment