मध्य प्रदेश

बापू की पुण्यतिथि पर कांग्रेस कार्यकर्ता करेंगे हनुमान चालीसा पाठ

भोपाल

मध्य प्रदेश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को हनुमान चालीसा के जरिए श्रद्धांजलि दी जाएगी. महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ता आज गुरुवार को हनुमान चालीसा पाठ करेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ता 1.25 करोड़ बार हनुमान चालीसा का पाठ राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देंगे.

कमलनाथ सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बुधवार को कहा था, '30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है और इस मौके पर मिंटो हॉल में शाम 7.30 बजे से 8.30 बजे के बीच पंडित विजय शंकर मेहता सवा करोड़ हनुमान चालीसा का जाप करेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल होंगे.

मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार की कोशिश सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर चलते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को उसके ही हिंदुत्व कार्ड से घेरने की है.

कमलनाथ सरकार के शासनकाल के दौरान पहले गौशाला, फिर राम वन गमन पथ, श्रीलंका में सीता मंदिर के बाद अब कमलनाथ सरकार हनुमान के सहारे अपनी छवि को हिंदुत्व के सहारे और मजबूत करने में लग गई है.

 मध्य प्रदेश के धर्मस्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा था कि गांधी जी की पुण्यतिथि पर भोपाल के मिंटो हॉल में स्थित गांधी जी की प्रतिमा के माल्यार्पण के साथ ही उनको श्रद्धांजलि दी जाएगी और साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा.

राज्य मंत्री पीसी शर्मा के मुताबिक इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश सरकार के कई मंत्री शिरकत करेंगे और खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ इस कार्यक्रम में डेढ़ घंटे तक मौजूद रहेंगे.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment