छत्तीसगढ़

बस्तर में क्यों पिछड़ी कांग्रेस, समीक्षा करेंगे पीसीसी चीफ

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) जिले में पंचायत चुनावों (Panchayat Election) में कांग्रेस (Congress) के पिछड़ने के मामले को पीसीसी चीफ (PCC Chief) ने संज्ञान में लिया है. मीडिया से बात करते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने कहा कि चुनाव समाप्त हो चुका है. हम बस्तर में क्यों पिछड़े इस बात समीक्षा की जाएगी. सभी विधायक (MLA) और सांसद के साथ बैठकर चर्चा कर कारणों को तलाशा जाएगा. बस्तर जिले में कांग्रेस के पिछड़ने के पीछे आपसी गुटबाजी बताई जा रही है.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Three tier panchayat elections) समाप्त होने के तत्काल बाद कांग्रेस (Congress) ने जीत का दावा कर दिया है. मीडिया से बात करते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने दावा किया कि कम से कम 20 जिला पंचायतों में कांग्रेस के अध्यक्ष बनेंगे. कांग्रेस की प्रदेशभर में बंपर जीत हुई है. साथ ही यह भी कहा कि कांग्रेस अपनी रणनीति के दम पर जीत दर्ज करेगी.

एलआईसी के शेयर बेचने के केंद्रीय निर्णय पर पीसीसी चीफ मोहन मरकान ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार उपक्रमों को बचाने के लिए काम करती थी. मगर बीजेपी की सरकार इन्हें बेच रही है, जो देश के हालात बताने के लिए काफी हैं. साथ ही यह भी कहा कि चंद लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए केंद्र ऐसे निर्णय ले रही है. कांग्रेस सत्ता और संगठन में जल्द नियुक्तियां होने वाली हैं. नियुक्तियों पर चुप्पी तोड़ते हुए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि अब पंचायत के चुनाव संपन्न हो गए हैं. जल्द ही कार्यकर्ताओं का इंतजार समाप्त होगा. चाहे पीसीसी कार्रकारिणी हो या फिर निगम-मंडलों में नियुक्तियां तैयारी जोरों पर है. जल्द ही इंतजार खत्म होगा और नियुक्तियां की जाएंगी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment