देश

फडणवीस के ट्वीट पर दिया जवाब, हमें न सिखाएं स्वाभिमान: संजय राउत

मुंबई
शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर आयोजित स्मृति सभा में पहुंचे शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के ट्वीट पर दो टूक जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि कोई उन्हें स्वाभिमान और समझदारी न सिखाए। समझदारी दिखाते हुए ही शिवसेना सरकार बनाएगी और सीएम भी शिवसेना का होगा।

राउत ने शिवाजी पार्क में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कहा, 'हमें कोई हिंदुत्व क्या है और स्वाभिमान क्या है, यह न समझाए। समझदारी इनसे सीखने की जरूरत नहीं है।' उन्होंने दावा किया उद्धव ठाकरे ने बालासाहेब को वचन दिया था, वह जल्द पूरा होगा। जल्द ही शिवसेना का मुख्यमंत्री यहां आएगा। संजय राउत के अलावा कई बड़े नेता शिवाजी पार्क में बालासाहेब को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे।

फडणवीस ने किया था तंज भरा ट्वीट
बता दें कि फडणवीस ने बालासाहेब की पुण्यतिथि पर ट्वीट करते हुए कहा था कि बालासाहेब ने सभी को स्वाभिमान का संदेश दिया था। माना जा रहा था कि पूर्व सीएम ने अप्रत्यक्ष रूप से शिवसेना पर तंज कसा था। गौरतलब है कि किसी समय में कांग्रेस और एनसीपी की धुर विरोधी रही शिवसेना ने अब महाराष्ट्र में इन्हीं दोनों पार्टियों के साथ गठबंधन सरकार बनाने की तैयारी कर ली है।

अभी दिल्ली दूर
राउत भले ही सरकार बनाने का दावा कर रहे हों लेकिन बताया जा रहा है कि शिवसेना के साथ सरकार बनाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी भी तैयार नहीं है। रविवार को एनसीपी चीफ शरद पवार पुणे में पार्टी नेताओं से चर्चा करने वाले हैं। इसके बाद सोमवार को दिल्ली में वह कांग्रेस के बड़े नेताओं से मिलेंगे। पवार शिवसेना से गठबंधन को लेकर सोनिया गांधी को मनाने की कोशिश करेंगे। पहले उन्हें रविवार को ही दिल्ली जाना था लेकिन अब वह सोमवार को दिल्ली जाएंगे। दूसरी ओर, बीजेपी ने भी सरकार बनाने की फिर हुंकार भरी है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment