मध्य प्रदेश

प्रदेश के प्रोफेसरों ने नहीं दिया इनकम टैक्स का ब्यौरा, वेतन रुका

भोपाल
प्रदेश के प्रोफेसरों ने उच्च शिक्षा विभाग को इनकम टैक्स का ब्यौरा नहीं दिया है। इसके चलते प्रदेश में संचालित 516 कालेजों के करीब पांच हजार प्रोफेसरों को वेतन जारी नहीं किया गया है। जबकि विभाग के पास वेतन के लिए करीब 2700 करोड़ रुपए बजट में रखे हुए हैं। गौरतलब है कि  विभाग कालेज के कोड के मुताबिक प्रोफेसरों के वेतन जारी करता है। कई प्रोफेसरों ने आईटी का ब्यौरा जमा कर दिया है, लेकिन कुछ ने जमा नहीं किया है। इसके कारण कालेज भर के प्रोफेसरों का वेतन नहीं दिया गया है।

दूसरी ओर, नवनियुक्त 2700 असिस्टेंट प्रोफेसरों का दो माह का वेतन जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह असिस्टेंट प्रोफेसरों का आईडी पासवर्ड तैयार नहीं हो पाया है। विभाग ताबड़तोड़ तरीके से उनके आईडी पासवर्ड बनाने में कार्यरत है। इस सप्ताह उनके आईडी पासवर्ड तैयार हो जाएंगे, जिसके माध्यम से उन्हें सैलरी आवंटित कर दी जाएगी। इस बीच करीब पांच हजार अतिथि विद्वानों का तीन से पांच माह तक का मानदेय जारी कर दिया गया है।

जानकरी के मुताबिक विभाग प्रोफेसर्स से दो बार आईटी का ब्यौरा मांग चुका है। विभाग का तर्क है जैसे ही सभी प्रोफेसर अपना आईटी का ब्यौरा जमा कर देंगे। सभी प्रोफेसरों का वेतन जारी कर दिया जाएगा।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment