मध्य प्रदेश

न्यू मार्केट को नागरिकों की सुविधा के लिये व्यवस्थित बनाया जायेगा : मंत्री शर्मा

 भोपाल

जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा है कि न्यू मार्केट को नागरिकों की सुविधा के लिये व्यवस्थित बनाया जायेगा। न्यू मार्केट में नो-व्हीकल जोन बनाया जायेगा और बाजार के आंतरिक मार्गों को अतिक्रमण से मुक्त किया जायेगा। रंगमहल चौराहे से डिपो चौराहे तक की मास्टर प्लान की सड़क यथावत रहेगी। शर्मा ने मंत्रालय में भोपाल स्मार्ट सिटी योजना के कार्यों के बारे में अधिकारियों से चर्चा के दौरान इन सब व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। बैठक में संभागायुक्त और नगर निगम प्रशासक श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, पुलिस महानिरीक्षक आदर्श कटियार, पुलिस उप महानिरीक्षक इरशाद वली, कलेक्टर तरुण पिथोड़े और आयुक्त नगर निगम विजय दत्ता उपस्थित थे।

डेढ़ करोड़ के विकास कार्यों का भूमि-पूजन

मंत्री पी.सी. शर्मा ने कोटरा सुल्तानाबाद, नेहरू नगर और आराधना नगर में लगभग डेढ़ करोड़ रुपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया। उन्होंने कहा कि कोटरा सुल्तानाबाद मुख्य मार्केट की 340 मीटर सड़क का करीब 51 लाख रुपये लागत से चौड़ीकरण किया जायेगा। कोटरा सुल्तानाबाद तिराहे के बाद खुले अविकसित क्षेत्र की फैंसिंग कराकर इसे विकसित किया जायेगा। भूमि-पूजन कार्यक्रम में मोनू सक्सेना, जवाहर पंजाबी और श्रीमती संतोष कंसाना भी उपस्थित थे।

दौरा कार्यक्रम

जनसम्पर्क मंत्री शर्मा 27 फरवरी को जबलपुर जिले के दौरे पर रहेंगे। वे जबलपुर में स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। शर्मा 28 फरवरी को सुबह भोपाल आयेंगे।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment