खेल

न्यूजीलैंड को 5 गेंदों पर चाहिए थे 3 रन, शमी ने दो रन पर दो विकेट लेकर बचा लिया मैच

 
हेमिल्टन 

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने सुपर ओवर में पहुंचे तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच की आखिरी दो गेंद पर दो छक्के लगाकर भारत को तीसरे टी-20 मैच में रोमांचक जीत और सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त दिलाई. लेकिन ये भी सच है कि जीत के लिए 180 रनों के लक्ष्य के बिल्कुल करीब पहुंच चुकी न्यूजीलैंड की टीम को आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने 179 रन पर रोक दिया जिससे मैच सुपर ओवर तक खिंचा.

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 95 रनों की पारी खेली, लेकिन वे जीत नहीं दिला सके. न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन बनाने थे, लेकिन मोहम्मद शमी ने सिर्फ 8 रन ही दिए. उन्होंने आखिरी गेंद पर रॉस टेलर को आउट कर मैच टाई करा दिया.

मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर केन विलियमसन को विकेट के पीछे राहुल के हाथों कैच आउट कराया. आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को एक रन की जरूरत थी, लेकिन टेलर बोल्ड हो गए. मोहम्मद शमी ने आखिरी गेंद पर रोस टेलर को बोल्ड करके मेजबान न्यूजीलैंड से शर्तिया जीत छीन ली.
 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 179 रन बनाए और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 180 रनों का टारगेट दिया. जवाब में न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन बनाए. मैच टाई हो गया और फिर सुपर ओवर में इसका फैसला हुआ.

आखिरी ओवर का रोमांच (न्यूजीलैंड को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे- स्कोर 171-4)

गेंदबाज मो. शमी

पहली गेंद: मोहम्मद शमी ने गेंद डाली, रॉस टेलर ने छक्का जड़ा

दूसरी गेंद: मोहम्मद शमी ने गेंद डाली, रॉस टेलर ने एक रन लिया

तीसरी गेंद: मोहम्मद शमी की गेंद पर केन विलियमसन आउट, विकेटकीपर केएल राहुल ने कैच पकड़ा

चौथी गेंद: मोहम्मद शमी ने गेंद डाली, कोई रन नहीं बना

पांचवीं गेंद: मोहम्मद शमी ने गेंद डाली, टिम शेफर्ट को बाई का एक रन लिया

छठी गेंद: मोहम्मद शमी ने गेंद डाली, रॉस टेलर बोल्ड हो गए.
 

सुपरओवर में ऐसे जीता मैच
भारत ने हेमिल्टन टी-20 मैच को सुपरओवर में जीत लिया. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल बल्लेबाजी के लिए उतरे. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर किया. सुपरओवर में न्यूजीलैंड ने 17 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 18 रनों का टारगेट दिया. जवाब में रोहित शर्मा और केएल राहुल सुपरओवर खेलने के लिए उतरे. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सउदी ने सुपर ओवर डाला. आखिरी की दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी. ऐसे में रोहित ने आखिरी की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर भारत को जीत दिला दी.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment