निया की सबसे महंगी वेडिंग प्लानर, एक शादी कराने के लिए लेती है 10 करोड़ रुपये फीस

आज के समय में वेडिंग प्लानर का व्यवसाय खूब फल-फूल रहा है। जिन परिवारों के पास समय की कमी रहती है या उन्हें लगता है कि शादी के सारे काम वो समय पर नहीं कर पाएंगे, तो उनके लिए वेडिंग प्लानर एक बेहतर विकल्प है। शादी समारोह से लेकर पंडाल, खान-पान, लाइटिंग और डीजे, ये सारे काम एक वेडिंग प्लानर बेहतर तरीके से कर सकता है। एक ऐसी है वेडिंग प्लानर हैं साराह हेवुड, जिन्हें दुनिया की सबसे महंगी वेडिंग प्लानर के तौर पर जाना जाता है।

कहते हैं कि बड़े से बड़े सेलिब्रिटीज भी साराह का खर्चा बर्दाश्त नहीं कर पाते। वह कई अरबपति बिजनेसमैन और हॉलीवुड स्टार्स की शादियों में वेडिंग प्लानर के तौर पर काम कर चुकी हैं। यहां तक कि साराह ने ब्रिटिश राजघराने के प्रिंस विलियम और उनकी बहन, हैरी और मेगन मर्केल की भी शादी में वेडिंग प्लानर के तौर पर काम किया है।

साराह एक शादी के लिए वेडिंग प्लानर के तौर पर 10 करोड़ रुपये की भारी भरकम फीस लेती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साराह ने कई ऐसी शादियां कराई हैं, जिसमें एक दिन की शादी का बजट 48 से 50 करोड़ रुपये तक का होता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, साराह की कुल संपत्ति 165 करोड़ रुपये है। वह एक पैरानॉर्मल वेडिंग शो भी लेकर आ रही हैं। इस शो के लिए ब्रिटेन की यूकेटीवी ने साराह को साइन किया है। यह दुनिया का पहला पैरानॉर्मल वेडिंग शो होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किसी डेस्टिनेशन वेडिंग के दौरान साराह की टीम के लिए 172 होटल रूम बुक किए जाते हैं। पूरी टीम एक साथ लगातार कम से कम 5 दिनों तक वहां रहकर काम करती है और शादी समारोह को लग्जरी लुक देती है।

किस शादी पर कितना खर्च करना है और कहां-कहां करना है, इसके लिए साराह पहले ही प्लान कर लेती हैं। वह कुल बजट का करीब 45 फीसदी वेन्यू, खाना, ड्रिंक्स वगैरह पर खर्च करती हैं, जबकि 15 फीसदी छोटे खर्च पर, 12 फीसदी वीडियो मेकिंग में परिधानों पर, 10 फीसदी फोटोग्राफी पर, आठ फीसदी फूलों पर और पांच फीसदी ट्रांसपोर्ट पर खर्च करती हैं।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment