छत्तीसगढ़

नियमों का पालन करें,पुलिस को मदद कर खुद की जीवन सुरक्षित रखें

रायपुर
नियमों का पालन करें,पुलिस को मदद कर खुद की जीवन सुरक्षित रखें। नगर की कई सामाजिक संस्थाओं, छात्रों, आम नागरिकों ने जिला व पुलिस प्रशासन एवं रायपुर स्मार्ट सिटी के साथ मिलकर यातायात नियमों के संबंध में जागरूकता रैली का आयोजन किया। इस रैली का शुभारंभ करते हुए महापौर एजाज ढेबर ने आम लोगों से कहा कि यातायात के नियम आपकी जीवन रक्षा के लिए बने हैं इसलिए इनका पालन जरूर करें और शहरी यातायात को सुव्यवस्थित कर रायपुर को नंबर-1 शहर के रूप में स्थापित करने में पुलिस की पूरी मदद करते हुए अपनी सक्रिय भागीदारी निभाएं।

इस जागरूकता रैली का शुभारंभ तेलीबांधा मरीन ड्राइव से महापौर ने किया। उन्होंने रायपुर पुलिस द्वारा शहरी यातायात को सुव्यवस्थित करने हर हेड हेलमेट और विभिन्न जागरुकता कार्यक्रमों की सराहना करते हुए सभी नागरिकों से कहा है कि अपने अधिकारों के साथ अपने कर्तव्यों को भी पूरी प्राथमिकता दें, ताकि सब मिलकर रायपुर को देश का नंबर वन स्मार्ट सिटी बना सकें। कलेक्टर श्री भारती दासन ने अपने संबोधन में हेलमेट न लगा, उसे अपने बाइक में लटका कर चलने वालों को सतर्क करते हुए एक मार्मिक कहानी के माध्यम से एक परिवार में हुई मौत से अवगत कराया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक  आरिफ शेख ने रायपुर के जागरूक नागरिकों की सराहना करते हुए यातायात पुलिस को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रायपुर पुलिस हर नागरिक की सुरक्षा के लिए संकल्पित है और नियम तोडकर आम नागरिकों के लिए मुश्किल खड़ी करने वालों पर पूरी सख्ती बरत रही है।

रैली में रायपुर जिला कलेक्टर डॉ. एस भारती दासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री आरिफ शेख, सहायक पुलिस महानिरीक्षक यातायात श्री संजय शर्मा, नगर निगम कमिश्नर श्री सौरभ कुमार, एडिशनल एसपी सिटी श्री प्रफुल्ल ठाकुर, एडिशनल एसपी यातायात श्री एमआर मंडावी, नगर निगम अपर आयुक्त श्री पुलक भट्टाचार्य, रायपुर स्मार्ट सिटी के जीएम तकनीकी एसके सुंदरानी, डीएसपी ट्रैफिक श्री सतीश ठाकुर प्रमुख रुप से उपस्थित थे।

कोपलवाणी, मठपुरैना दिव्यांग विद्यालय के छा़त्र-छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से सभी से ट्रैफिक नियमों के पालन की अपील की। इस अवसर पर क्विज प्रतियोगिता भी आयोजित हुई। इसमें सही जवाब देने वालों को रायपुर यातायात पुलिस ने हेलमेट देकर सम्मानित भी किया।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment