छत्तीसगढ़

नक्सलियों के निशाने पर थे डॉ. रमन सिंह, जहां करना चाहते थे रैली वहां मिला 60 किलो का IED

दंतेवाड़ा
सुरक्षा बल के जवानों (Security Forces) ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश (Plot) नाकाम कर दी है. गाटम-मेटापाल के बीच नक्सलियों का लगाया आईईडी (IED) पुलिस ने बरामद किया है. बता दें कि, नक्सलियों ने 30-30 किलो के दो बम थोड़ी-थोड़ी दूर पर लगा रखे थे. जवानों को मुखबिर (Informer) से बम की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्चिंग पर निकले जवानों ने बम को रिकवर किया. जवानों ने सफलतापूर्वक बम को डिफ्यूज (Diffuse) भी कर दिया है. बता दें कि चुनाव के दौरान बड़े नेता और जवान नक्सलियों के निशाने पर थे. पुलिस के पास इसे लेकर सूचना भी थी. इसी वजह से इस इलाके में रैली और रोड शो की अनुमति नहीं दी गई थी.

बता दें कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह दंतेवाड़ा उपचुनाव के दौरान मेटापाल इलाके में रैली करना चाहते थे. लेकिन सुरक्षागत कारणों की वजह से उन्हें प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी. चुनावी रैली कैंसिल होने के बाद खूब सियासत भी हुई थी. वहीं शनिवार को सर्चिंग के दौरान जवानों ने इसी इलाके से 30-30 किलो के दो बम बराम किए हैं.

बताया जा रहा है कि सुरक्षा बल के जवानों को मुखबिर से बम की सूचना मिली थी. कटेकल्याण थाना क्षेत्र मेटापाल के पास  नक्सलियों ने आईईडी लगाया था. बारिकी से पुल को खोदकर अंदर से वायर निकाला गया था. चुनाव के वक्त पुलिस ने यहीं अपनी चौकी बना ली थी. इस वजह से नक्सली वारदात को अंजाम नहीं दे पाए थे.

सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचने के लिए नक्सलियों ने नारायणपुर में बड़ी घटना को अंजाम दिया. ओरछा मार्ग पर नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया. ओरछा की ओर सर्चिंग पर जवानों की पार्टी निकली थी. इस ब्लास्ट में किसी प्रकार की कोई हानी नहीं हुई है. सभी जवान फिलहाल सुरक्षित हैं. नारायणपुर एसपी ने इस घटना की पुष्टि की है.

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment