देश

दिल्ली-NCR में रिमझिम बारिश, ठहर गई ठंड

 
नई दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की सुबह बारिश ने फिर से मौसम में ह्यूमिडिटी बढ़ा दी है। इसके साथ ही ठंड ठहर गई है। बारिश के बारे में पूर्वानुमान था। मौसम विभाग ने पहले ही बताया था कि बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि कई इलाकों में गरज चमक के साथ ठीक-ठाक बारिश हो गई।
अधिकारियों ने बताया था कि शनिवार सुबह तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा। दिल्ली, नोएडा और गुड़गांव के आसपास इलाकों में ही नहीं बल्कि लगभग पूरे उत्तर भारत में बारिश और ओले गिर रहे हैं। यह किसानों के लिए काफी नुकसानदेह साबित हो सकता है।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया था कि होली के बाद राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश होगी। इतना ही नहीं मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं। इस तरह का मौसम गेहूं के फसल को तबाह कर सकता है।

इस बार बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से ठंड भी नहीं भाग रही है। उधर कोरोना भी अपना कहर बरपा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि तापमान बढ़ने से यह वायरस खुद ही खत्म हो जाएगा लेकिन इस तरह की बारिश, ओलवृष्टि और पहाड़ों में बर्फबारी के चलते तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी देखने को नहीं मिल रही है।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment