देश

दिल्लीः एक ही गोत्र में शादी, मां-बाप ने बेटी को मारा

नई दिल्ली
न्यू अशोक नगर इलाके में एक लड़की की हत्या का शव को दिल्ली से 100 किलोमीटर दूर अलीगढ़ में फेंक दिया गया। शुरुआती जांच में इस वारदात को हॉरर किलिंग के तौर पर देखा जा रहा है। परिजनों से छिपकर एक ही गोत्र के युवक से शादी को इस हत्याकांड की वजह माना जा रहा है। मामले में न्यू अशोक नगर पुलिस ने माता-पिता समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका की पहचान शीतल चौधरी के तौर पर हुर्ई है।

हत्या के बाद परिवार लाश को कार की सीट पर बिठाकर ले गया। परिवार को शक था कि उसकी पड़ोस के एक युवक से दोस्ती है। शक ये भी था कि उसने शादीशुदा होते हुए भी आर्य समाज मंदिर में चुपके से पड़ोसी युवक से शादी कर ली थी। जब शीतल का मोबाइल नंबर नहीं मिला तो उनके दोस्त ने न्यू अशोक नगर थाने में परिवार पर आशंका जताते हुए केस दर्ज कराया। वारदात के 22 दिन बाद इस पूरे केस से पर्दा उठ सका।

बहरहाल पुलिस ने शुक्रवार को मृतका की मां सुमन, पिता रविन्द्र, ताऊ संजय, फूफा ओम प्रकाश, फूफा के बेटे परवेश, रिश्तेदारी में रविन्द्र के दूसरे दामाद अंकित को गिरफ्तार किया है। परिवार ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि काफी समझाने पर भी वह शादी तोड़ने के लिए तैयार नहीं हुई तो उन्होंने उसकी हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, शीतल परिवार सहित न्यू अशोक नगर इलाके में रहती थी। परिवार में पिता रविन्द्र, मां व अन्य परिजन हैं। पड़ोस में ही परिवार के साथ उनका दोस्त रहता है। परिवार को शक था कि दोनों के बीच तीन साल से गहरी दोस्ती है। पिछले साल अक्टूबर महीने में दोनों ने परिजनों से छिपकर शादी भी कर ली थी, लेकिन इसके बारे में भी किसी को कुछ पता नहीं था।

>

About the author

info@jansamparklife.in

Leave a Comment